बदहाल चिंतपूर्णी रोड दे रही हादसों का बुलावा, यूथ सिटीजन कौंसिल ने चलाया यह अभियान

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 10:43 AM (IST)

होशियारपुर (जैन): यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब की तरफ से सावन महीने में बदहाल माता चिंतपूर्णी रोड के नव निर्माण के लिए जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा की अध्यक्षता में बूट पॉलिश अभियान बंजर बाग चौक में भाजपा के पूर्व सांसद व हिमाचल प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना के मार्गदर्शन में शुरू किया गया। इस दौरान खन्ना ने सड़क के निर्माण के लिए स्वयं बूट पॉलिश कर धनराशि एकत्रित की और कहा कि प्रशासन की लापरवाही से प्रतिदिन माता चिंतपूर्णी जाने वाले श्रद्धालु व इस रोड पर रहने वाले लोग हादसों के शिकार हो रहे हैं और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। 

खन्ना ने प्रशासन से मांग की कि तुरंत माता चिंतपूर्णी रोड को बनाकर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं व इस रोड पर रहने वाले लोगों को दुर्घटनाओं से बचाया जाए। वहीं डा. पंकज ने सरकार को चेतावनी दी कि मेले से पहले सड़क न बनाई तो यूथ सिटीजन कौंसिल संघर्ष करने के लिए तैयार है। कौंसिल के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमन घई ने बताया कि बूट पॉलिश अभियान से एकत्रित धनराशि को नगर निगम को सड़क के निर्माण के लिए दिया जाएगा।
 
अगर 29 जुलाई को नवरात्रों से पहले सड़क न बनाई गई तो अनिश्चित समय के लिए अनशन किया जाएगा। इस बदहाल रोड पर रोज 3-4 एक्सीडैंट हो रहे हैं और लोग जख्मी हो रहे हैं। इस अवसर पर टोनू सेठी, मनोज शर्मा, अश्विनी ओहरी, लक्की ठाकुर, गुरप्रीत धामी, विजय ठाकुर, मोहित संधू, ठाकुर सरजीवन सिंह, गगनदीप, बब्बू कुमार, बॉबी, विकास जोनी, डा. राज कुमार सैनी, डा. वशिष्ट कुमार, आदि ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया।

बूट पॉलिश कर पार्षद मेहरा ने भी जुटाया फंड

माता चिंतपूर्णी रोड की रिपेयर के लिए पार्षद अशोक मेहरा के नेतृत्व में भी आदमवाल में बूट पॉलिश अभियान चलाकर फंड जुटाया गया। उन्होंने कहा कि होशियारपुर से चौहाल तक जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग लंबे समय से बदहाल है, जिसको ठीक करवाने के लिए कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिम्पा व केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश तक कई बार आवाज पहुंचाई गई लेकिन यह राजमार्ग अभी तक ठीक नहीं करवाया गया। बूट पॉलिश से जुटाई धनराशि सरकार को दी जाएगी ताकि वह रोड को  जल्दी बना सके। इस मौके पर नरेश मेहरा, कृष्ण गोपाल आनंद, अश्वनी शर्मा छोटा, जगदीप कुमार, सुरेश कुमार, शम्मी बहन, अमित गुप्ता, पुनीत शर्मा आदि मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila