साख बचाने के लिए बादल खुद लगाएंगे शाहकोट में ढेरे!

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 04:54 PM (IST)

जालंधर: शाहकोट उपचुनाव में अकाली दल के सबसे सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल प्रचार करेंगे। हालांकि पिछले साल हुए गुरदासपुर उपचुनाव में बड़े बादल ने स्वास्थ्य खराब होने कारण भाजपा उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार नहीं किया था। बादल की ओर से शाहकोट हलके में कुछ दिन पक्के डेरे लगाए जाने की सूचना है, जबकि अजीत सिंह कोहाड़ के होते हुए बादलों को पिछले कई चुनाव में शाहकोट हलके में जा कर प्रचार करने की जरूरत नहीं पड़ी थी।

सूत्रों मुताबिक अकाली दल का गढ़ माने जाते गांव ढड्डोवाल में एक एन.आर.आई. की बड़ी कोठी में बादल के रहने का प्रबंध किया गया है। दूसरी ओर अकाली उम्मीदवार नायब सिंह कोहाड़ के करीबियों का कहना है कि यदि बादल हलके में रुके तो वह अजीत सिंह कोहाड़ के घर ही रुकेंगे। बादल 13 मई के आसपास हलके में प्रचार करने के लिए आ सकते हैं। यह भी कहा गया है कि पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल भी शाहकोट हलके में चुनाव तक कुछ दिन जालंधर रुक सकते हैं। 

अकाली दल ने शाहकोट हलके को 43 जोनों में बांट कर 43 बड़े नेताओं की पक्की ड्यूटियां लगा दी हैं। 5 मई से अकाली नेता शाहकोट हलके में डेरे लगा कर अपने-अपने जोनों की कमांड संभालेंगे। गांवों में 28 मई तक एन.आर.आईज. की कोठियां बुक करके उनके रहने का प्रबंध कर दिया गया है। जानकारी मुताबिक हर जोन में पांच से छह गांव रखे गए हैं। विधायकों पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों को इन जोनों का प्रमुख लगाया गया है।

जानकारी मुताबिक बीबी जगीर कौर की ड्यूटी लोहियां के नजदीक स्थित गांवों में लगाई है, जबकि विरसा सिंह वल्टोहा के जोनों में सीचेवाल और चक्कचेला सहित तीन अन्य गांव है। अकाली दल के प्रवक्ता और विधायक पवन टीनू की ड्यूटी महितपुर के पास के गांवों में लगाई गई है। इसके इलावा अकाली दल की ओर से सभी नेताओं को चुनाव तक शाहोकट हलके में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।
 

Vaneet