बहबल कलां गोलीकांड की पहले माफी मांगते फिर रैली करते अकाली: जाखड़

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 12:13 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज फिर अकालियों पर हमला बोलते हुए कहा है कि बहबल कलां गोलीकांड के लिए पहले अकालियों को माफी मांगनी चाहिए थी तथा फिर उन्हें रैली करने का अधिकार था परन्तु अकाली लीडरशिप सत्ता से विमुख होने के बाद अहंकार में लिप्त है। उन्होंने कहा कि अकालियों का अहंकार पंचायती चुनाव तथा उसके बाद 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जनता पूरी तरह से तोड़ देगी। 

आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए जाखड़ ने कहा कि बहबल कलां गोलीकांड के लिए अभी तक अकाली लीडरशिप ने माफी नहीं मांगी है। इससे उनका अहंकार झलकता है। उन्होंने कहा कि जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट के बाद अकाली नेतृत्व बेनकाब हो गया है तथा अब उनके पास जनता के पास जाने का कोई मुद्दा नहीं बचा है।

जाखड़ ने सुखबीर सिंह बादल पर हमला बोलते हुए कहा कि बादल का उस जगह पर जहां सिख समुदाय के लोगों को गोली मार कर शहीद किया गया था, वहां पर जाकर रैली द्वारा अपनी छाती ठोकना अकाली दल के कफन में कील साबित होगा। उन्होंने सुखबीर से पूछा कि वह किस बात का जश्र मना रहे हैं जहां पर प्रदर्शन कर रहे सिख समुदाय के लोगों को उनकी सरकार के समय गोलियां मारी गई थीं। उन्होंने कहा कि कोटकपूरा व बहबल कलां वह स्थान है जहां अकालियों की सरकार ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां बरसाई थीं। क्या अकाली इन स्थानों को कारगिल समझ रहे हैं? 

जाखड़ ने कहा कि 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में जनता बता देगी कि उसके अंदर अकाली दल को लेकर कितना गुस्सा पनप रहा है। जाखड़ ने यहां तक कहा कि लोगों में गुस्सा नहीं बल्कि नफरत की भावना पनप चुकी है। उन्होंने सुखबीर सिंह इंसां से पूछा कि वह मुम्बई में डेरा प्रमुख से मिले थे या नहीं। इसका भी जवाब अभी तक सुखबीर ने नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार अकालियों को किसी भी कीमत पर अमन व शांति को भंग करने की अनुमति नहीं देगी। पहले ही पंजाब ने लम्बे समय तक संताप झेला है। जाखड़ ने कहा कि अब लोगों को गुमराह अकाली नहीं कर सकते हैं क्योंकि जनता ने पिछले 10 वर्षों तक अकालियों की लूट-खसूट व माफिया राज को देखा है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कैप्टन सरकार राज्य की अमन व शांति को हर हाल में बरकरार रखने के प्रति कृतसंकल्प है। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने बयान देकर स्पष्ट कर दिया है कि वह शांति के मुद्दे पर कोई समझौता करने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बहबल कलां गोलीकांड को लेकर कैप्टन सरकार द्वारा बनाई जा रही एस.आई.टी. जल्द ही अपना कार्य शुरू कर देगी।

Des raj