शर्मनाक ! बहु ने सास को निकाला घर से बाहर, सड़कों पर रहने को मजबूर हुई बुजुर्ग महिला

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 02:20 PM (IST)

जालंधर (सोनू): पंजाब में बुज़ुर्ग माँ-बाप के साथ मारपीट करने और उनको घर बाहर निकालने की ख़बर हर दिन सामने आ रही हैं। दरअसल इंसानियत को शर्मसार करने वाली ऐसी ही एक ओर घटना अब जालंधर से सामने आई है, जहाँ एक बुज़ुर्ग महिला ने अपनी बहु पर उसे घर से निकालने के आरोप लगाए हैं। बुज़ुर्ग महिला की रिश्तेदार ने आरोप लगाया कि बहु की तरफ से अपनी सास के घर पर कब्ज़ा किया गया है, जिसको लेकर अदालत में केस भी चल रहा है।

बता दें कि बुज़ुर्ग महिला के बड़े पुत्र की मौत हो चुकी है और उसकी बहु जो पेशे के तौर पर अध्यापक है, अपने बहु पुत्र के साथ कोठी में रह रही है। इस मौके जब पीड़ित महिला की बहु के साथ बातचीत की गई तो उसने अपनी सास की तरफ से लगाए जा रहे सभी आरोपों को नकार दिया।
बुज़ुर्ग की बहु बलविन्दर कौर ने बताया कि उन्होंने अपना मकान निजी बैंक से कर्ज़ लेकर बनवाया है, जिस की किश्त भी वह दे रहे हैं। उनकी सास का पुराना मकान जो उनके पास ही है। उन्होंने कहा कि वह उन पर झूठा इल्ज़ाम लगा रही है कि उन्होंने बेच कर अपना मकान बनाया है। उसने कहा कि मैं 2001 से अपने मकान में रह रही हूँ और मैने अपनी सास को बाहर नहीं निकाला।

वही थाना नंबर 7 के एएसआई अवतार सिंह ने बताया कि उनको कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी। जोगा सिंह उसकी माँ लच्छण कौर और उसकी भाभी बलविन्दर कौर का घर का केस चल रहा है। जोगा सिंह और लच्छण कौर 2018 से टावह इन्क्लेव में अलग रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने जांच की तो पता लगा कि उसकी बहु बलविन्दर ने उसे घर से निकाल दिया है और बुज़ुर्ग महिला जोगा सिंह के साथ अपने घर में अलग से रह रही है। अपनी बहु के साथ दो सालों से उसकी बोलचाल नहीं है। जानकारी मिलने पर बहुजन समाज पार्टी के नेता हरमेश कुमार, पुलिस पार्टी मौके पर पहुँचे और उनकी तरफ से पूरे मामलो की गंभीरता के साथ जांच की बात कही है। बता दें कि पंजाब में बुज़ुर्ग पर किए जा रहे अत्याचार का यह कोई पहला मामला नहीं है। इस से पहले श्री मुक्तसर साहब, अमृतसर और रूपनगर से भी ऐसे रिश्तों को शर्मसार करने वाले मामले सामने आ चुके हैं, जो चिंता का विषय है। 

Tania pathak