बैंस के बेटे ने कोर्ट में ही जांच अधिकारी को दी धमकी, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 10:31 AM (IST)

चंडीगढ़: लुधियाना के विधायक रहे सिमरजीत बैंस के बेटे अजयप्रीत बैंस की ओर से अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई के लिए हाईकोर्ट पहुंचे जांच अधिकारी को  हाईकोर्ट परिसर में धमकी दी गई। जांच अधिकारी ने पुन: कोर्ट में जाकर सुनवाई कर रहे जज को शिकायत की जिस पर कोर्ट ने अजयप्रीत बैंस की गिरफ्तारी पर दो दिन पहले लगाई रोक हटा ली है जिसके बाद अब पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है।

कोर्ट ने अग्रिम जमानत की याचिका भी खारिज करने की बात कही लेकिन अजयप्रीत के वकील ए.पी.एस. दियोल ने कोर्ट से क्षमा मांगते हुए कहा कि याचीकर्ता ने तैश में आकर ऐसा कहा है लेकिन उनकी मंशा किसी को नुक्सान पहुंचाने की नहीं थी। कोर्ट ने सीनियर एडवोकेट द्वारा की गई रिक्वेस्ट पर उन्हें याचिका वापस लेने की छूट देते हुए खारिज कर दी है।17 अप्रैल को कोर्ट ने अजयप्रीत की याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनावों के दौरान दो राजनीतिक पार्टियों में हुई झड़प के बाद दर्ज हुए हत्या के प्रयास के एक मामले में उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए उन्हें इन्वैस्टिगेशन ज्वाइन करने के लिए कहा था और सोमवार को पुन: सुनवाई होनी थी।

सुबह उक्त मामले में बनाई गई एस.आई.टी. के एक सदस्य ने कोर्ट में पेश होकर बताया कि अजयप्रीत इन्वैस्टिगेशन में सहयोग नहीं कर रहा और सवालों को तोड़ मरोड़ कर जवाब दे रहा है। कोर्ट को बताया गया कि अभी अजयप्रीत से घटना के वक्त की गई फायरिंग में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद नहीं हुई है, इसलिए उसे अग्रिम जमानत न दी जाए। वकीलों के निवेदन पर कोर्ट ने अजयप्रीत को इन्वैस्टिगेशन में सहयोग करने का एक मौका और देते हुए सुनवाई दो दिन के लिए स्थगित कर दी थी। सुनवाई पूरी होने के बाद एस.आई.टी. सदस्य को जयप्रीत की ओर से धमकी दी गई कि जमानत का विरोध क्यों किया गया। एस.आई.टी. के सदस्य ने कोर्ट में लौटकर धमकी वाली बात जज को बताई जिन्होंने संज्ञान लेते हुए अजयप्रीत की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटा दी और याचिका वापस लेने की छूट देते हुए खारिज कर दी है।

Content Writer

Vatika