बैंस ने अमेरिका में सिखों पर हो रहे हमले रोकने के लिए केंद्र को लिखा पत्र

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 02:26 PM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने भारत सरकार को पत्र लिख कर मांग की कि अमेरिका में हुए सिख बुजुर्ग पर नस्लीय हमले के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने, उन्हें सख्त सजा देने के लिए विदेश मंत्री व प्रधानमंत्री तुरंत अमेरिका सरकार से बात करें। वहीं सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में भी सिखों पर ऐसे नस्लीय हमले न हों। 

इस संबंधी विधायक बैंस ने बताया कि कि पिछले दिनों अमेरिका के केलिर्फोनिया में एक सिख को सरेआम उस समय मौत के घाट उतार दिया, जब वो एक पार्क में सैर कर रहा था। जबकि यह पहली बार नहीं हुआ, इससे पहले भी ऐसे ही सिखों पर नस्लीय हमले होते रहे हैं। जो पंजाब से अपनी बेटी के पास गया था। प्रीतम सिंह (64 वर्ष) पर शाम के समय सैर करने दौरान हमला कर शरेआम कत्ल करना बेहद घिनौना कार्य है, जिसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। बेशक उस बुजुर्ग के कातिलों को ढूंढने के लिए अमेरिका की पुलिस कार्य कर रही है, मगर इस तरह से बार-बार सिखों पर हो रहे नस्लीय हमलों को रोकने के लिए अमेरिका की सरकार चिंतित नहीं दिखाई दे रही। उन्होंने बताया कि पंजाब भर में या जहां भी सिख रहते हैं, उनके मनों में डर बना हुआ है। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी सहित विदेश मंत्री से अपील की कि वे अमेरिका सरकार से तुरंत इस संबंधी बातचीत करें। वहां के राष्ट्रपति को इस बाबत अवगत करवाएं ताकि सिख के हमलावरों को ढूंढ कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, जबकि भारत सरकार इस बात का भी दबाव बनाए कि अमेरिका सहित अन्य बाहरी मुल्कों में सिखों पर होने वालेनस्लीय हमले दोबारा न हों। इसके लिए बेशक भारत सरकार अपने किसी नुमाइंदे को भी वहां भेजे। 

Vatika