बाजवा को किसी भी आतंकी संगठन से कोई खतरा नहीं : कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 10:16 AM (IST)

जालंधर(धवन): राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा द्वारा पंजाब सरकार पर उनकी सुरक्षा को वापस लेने के मामले को लेकर लगाए गए विद्वेषपूर्ण आरोपों को रद्द करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि 2013 में बनाई गई राज्य सुरक्षा नीति के तहत उनकी सुरक्षा का आकलन करने के लिए यह एक रूटीन की कार्रवाई थी क्योंकि इस वर्ष मार्च में केंद्र ने उन्हें जैड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी थी। 

कैप्टन ने कहा कि बाजवा की जान को किसी भी आतंकी संगठन से कोई खतरा नहीं है। पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजैंसियों के साथ चर्चा करने के बाद रूटीन में सुरक्षा की समीक्षा की थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मौजूदा कोविड महामारी में दबाव वाले कार्यों को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों को अनावश्यक तौर पर किसी के साथ नहीं लगा सकती है।

कैप्टन ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा खतरे का आकलन करने के बाद बादलों को सुरक्षा उपलब्ध करवाई हुई है, क्योंकि उनकी सुरक्षा को लेकर विशेष रूप से खतरे के संकेत मिले थे। उन्होंने कहा कि बाजवा की शिकायत तुच्छ है तथा वह तथ्यों पर आधारित नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बादलों की जान को खतरे को देखते हुए उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दी गई जैड प्लस सुरक्षा के अलावा पंजाब पुलिस की सुरक्षा दी गई है। बादलों तथा बाजवा के केस की आपस में तुलना नहीं की जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News