चुनाव मैदान में उतरे बलबीर राजेवाल, इस हलके से लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 01:42 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): दिल्ली किसान आंदोलन दौरान अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पहचान बने किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल की तरफ से हलका समराला से चुनाव लड़ने का बिगुल बजाते इलाके में सरगर्मियां तेज कर दीं हैं। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल के चुनाव मैदान में उतरने के बाद हलका समराला में काफी राजनीतिक उथल-पुथल होगी क्योंकि उक्त किसान नेता जहां इस हलके साथ संबंध रखते हैं वहीं उनका हर राजनीतिक पार्टी के नेताओं के साथ सीधा संबंध भी है।

यह भी पढ़ें : अकाली दल व कांग्रेस को झटका- पूर्व विधायक व पूर्व अकाली यूथ प्रधान भाजपा में शामिल 

जिक्रयोग्य है कि बलबीर सिंह राजेवाल राजनीति में कोई नए नहीं और कई वर्ष पहले उनकी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ भी नजदीकियां रहीं। हलका समराला से शिरोमणि अकाली दल की तरफ से भी उनकी चयन लड़ने की चर्चाएं जोरों पर रही और पिछली 2017 की विधानसभा मतदान में किसान यूनियन राजेवाल की तरफ से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सरबंस सिंह माणकी का भी समर्थन किया था। किसानी मुद्दों के माहिर, पढ़े-लिखे और सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के साथ नजदीकी रखने वाले बलबीर सिंह राजेवाल को मतदान में काफी लाभ मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : BJP, कैप्टन व ढींडसा की पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर अहम खबर

किसान आंदोलन जीतने के बाद संयुक्त किसान मोर्चो की 42 किसान जत्थेबंदियों में से 22 जत्थेबंदियों ने संयुक्त समाज मोर्चा नाम की नई पार्टी का गठन कर पंजाब विधानसभा मतदान दौरान 117 सीटों से उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है। बेशक संयुक्त समाज मोर्चा की तरफ से अभी तक किसी भी सीट पर उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया बल्कि इस पार्टी के सुप्रीमो बलबीर सिंह राजेवाल की तरफ से आज हलका समराला में अपनी, गतिविधियां शुरू कर दीं हैं और वह अपने समर्थकों समेत माछीवाड़ा इलाके में लोगों के साथ संबंध कायम करते दिखाई दिए। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल के साथ हलका समराला की सरगर्मियों में कई अकाली दल और कांग्रेस के नेता भी नजर आए जोकि विरोधी राजनीतिक पार्टियों के लिए भी खतरे की घंटी है कि उनका वोट बैंक न बिखर जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News