बरनाला में स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना से मौत पर बलबीर सिद्धू ने किया दुख प्रकट

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 05:11 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने बरनाला जिले के ब्लॉक तपा अंतर्गत खुड्डी खुर्द और ढिल्लवां गांव में तैनात बहुउदेश्यीय स्वास्थ्य कर्मी राम सिंह की कोरोना संक्रमण के कारण मौत होने पर दुख प्रकट किया है। सिद्धू ने कहा कि कोरोना महामारी से राम सिंह जैसे हजारों काबिल और बुद्धिमान कर्मचारी अग्रिम पंक्ति में एक सैनिक की तरह लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि राम सिंह सिर्फ 49 साल के थे और जिस दिन उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा उसी दिन उनका जन्मदिन भी था। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी समूचे विश्व के समक्ष एक बड़ी चुनौती बनकर उभरी है लेकिन कुछ पंजाब विरोधी लोग कोरोना और स्वास्थ्य कर्मचारियों के विरुद्ध झूठा प्रचार कर रहे हैं लेकिन वह हर समय अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं और किसी भी हालात में उनका मनोबल गिरने नहीं देंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ड्यूटी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के 948 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इनमें से अनेक की मौतें भी हुई हैं। उन्होंने कहा कि राज्यवासियों को संकट की इस घड़ी में हालात पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों का सम्मान करना चाहिए और कोरोना के लक्षण सामने आने पर जांच कराने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की कि वे अफवाहों में विश्वास न करें और यदि कोई व्यक्ति स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ झूठा प्रचार कर रहा है या कोरोना सम्बन्धी लोगों को गुमराह कर रहा है तो इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य या पुलिस विभाग को दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। 

उन्होंने कहा कि यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ कथित नेता भी गांवों के लोगों को गुमराह कर रहे हैं जो सीधे तौर पर पंजाब के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। इस तरह के गलत और झूठे प्रचार के कारण डरे लोग कोरोना के लक्षण होने के बावजूद भी जांच कराने से घबरा कतरा रहे है जिससे राज्य में इस महामारी से मौतों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने इन शरारती और पंजाब विरोधी लोगों को चेतावनी दी कि वे इस तरह के भ्रामक प्रचार न करें। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध मामले दर्ज कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News