अमृतसर रेल हादसे पर रामूवालिया ने फैंका श्वेत मलिक पर लैटर बम

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 11:00 PM (IST)

जालंधर (बुलंद): दशहरे की शाम अमृतसर में हुई बड़ी रेल दुर्घटना के मामले में भाजपा द्वारा नवजोत सिद्धू जोड़े को इस केस के लिए जिम्मेदार बताए जाने के मामले में आज अकाली दल के पूर्व नेता और यू.पी. के पूर्व मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने पंजाब भाजपा के प्रधान श्वेत मलिक पर लैटर बम फोड़ते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया है। 

श्वेत मलिक को भेजे एक पत्र में रामूवालिया ने साफ कहा है कि मलिक पंजाब भाजपा के जरिए जिस प्रकार रेल हादसे के लिए नवजोत कौर सिद्धू और उनके पति को निशाना बनाकर राजनीति कर रहे हैं, यह सरासर गलत है। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस में एक पुल का उद्घाटन किया था और एक साल बाद वह पुल गिरने से कई मौतें हुई थीं तो क्या भाजपा ने मोदी पर केस दर्ज करवाने की मांग की थी?  सारे केस में श्वेत मलिक अलग-थलग पड़ जाएंगे और आखिर में उनकी पार्टी भी उनका साथ छोड़ देगी। 

रामूवालिया ने अपने लैटर में श्वेत मलिक को सम्बोधित करते हुए कहा है कि बजाय ऐसे दुखद मामले में राजनीति करने से अच्छा है कि वह इस हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए प्रयत्न करें।  पिछले कुछ समय में रेल हादसों में सैंकड़ों लोग देश में मारे गए हैं और इस बारे खुद प्रधानमंत्री ने बयान दिया था कि भारतीय रेल व्यवस्था का बुरा हाल हो चुका है तथा इसकी अपग्रेडेशन के लिए 40 हजार करोड़ रुपए की जरूरत होगी। 

वहीं, दूसरी ओर रामूवालिया द्वारा सिद्धू दम्पति के हक में भाजपा पंजाब प्रधान पर फैंके गए लैटर बम ने पंजाब की राजनीति में नई चर्चा छेड़ दी है। सियासी माहिर इसे रामूवालिया का सिद्धू धड़े की ओर झुकाव के रूप में देख रहे हैं। यहां वर्णनीय है कि लोक इंसाफ पार्टी, सुखपाल खैहरा और कुछ पंथक नेता पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू की बोली बोलते दिखाई देते हैं, ऐसे में सियासी माहिरों का मानना है कि रामूवालिया का खुलकर सिद्धू का बचाव करना भी इस बात का प्रकटावा करता है कि आने वाले दिनों में हो सकता है रामूवालिया सिद्धू के साथ कोई स्टेज सांझी करते दिखाई दें।

Mohit