कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या का मामला: Gangster सुख भिखारीवाल को प्रोडैक्शन वारंट पर लाएगी तरनतारन पुलिस

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 11:39 AM (IST)

तरनतारन(रमन): आतंकवाद से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह के मुख्य आरोपी सुख भिखारीवाल को दिल्ली के स्पैशल सैल की तरफ से दुबई से गिरफ्तार कर दिल्ली वापस लाया जा रहा है, जिसके बाद तरनतारन पुलिस ने सुख भिखारीवाल और तिहाड़ जेल में बंद दोनों शूटरों को तरनतारन में प्रोडैक्शन वारंट पर लाने की कार्रवाई को तेज कर दिया है। गौर हो कि दिल्ली की विशेष अदालत ने पुलिस की दोनों शूटरों को प्रोडैक्शन वारंट पर लाने संबंधित अर्जी को कोरोना के कारण स्वीकृत करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद अब जिला पुलिस दोबारा मैट्रो पोलेटिन जज को अर्जी देते हुए प्रोडैक्शन वारंट पर लाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार 16 अक्तूबर को कस्बा भिखीविंड में शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की सुखदीप सिंह उर्फ भूरा निवासी खरल और गुरजीत सिंह उर्फ भाअ निवासी लखनपाल जिला गुरदासपुर की तरफ से प्रसिद्ध गैंगस्टर सुख भिखारीवाल के कहने पर गोलियां मारते हुए हत्या कर दी गई थी, जो पेशेवर गैंगस्टर सुख भिखारीवाल जिसके आई.एस.आई. के साथ संबंध थे और इस पर नाभा जेल ब्रेक अध्याय, हत्या, डकैती, हथियारों और नशीले पदार्थों के करीब 11 अपराधिक मामले दर्ज हैं की तरफ से करवाई गई थी। दिल्ली के शिकारपुर इलाके में स्पैशल सैल की टीम की तरफ से बीते धार्मिक आई.एस.आई. और खालिस्तान के साथ संबंधित 3 कश्मीरियों और दोनों शूटरों गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था, जो इस समय तेहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली की स्पैशल सैल पुलिस की तरफ से दुबई में जाली पासपोर्ट की मदद के साथ फरार हुए सुख भिखारीवाल को गुरुवार पकडऩे में सफलता हासिल हुई है। तरनतारन पुलिस की तरफ से जेल में बंद दोनों शूटरोंं को प्रोडैक्शन वारंट पर लाने के लिए अदालत में अर्जी दी गई थी, परंतु कोरोना के चलते माननीय अदालत ने इस अर्जी को स्वीकृत करने से इंकार कर दिया था।

क्या कहना है एस.एस.पी. का
एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि सुख भिखारीवाल कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या केस का मुख्य आरोपी है, जिसको दिल्ली से तरनतारन लाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके अलावा दोनों शूटरों को प्रोडैक्शन वारंट पर लाने के लिए मैट्रो पलेटिन जज को लिखा गया है। सुख भिखारीवाल के संबंध देश के कौन से लोगों के साथ हैं। इसकी जांच भी की जाएगी और यह भी कि किस की मदद के साथ वह दुबई फरार होने में कामयाब रहा।

Vatika