CoronaVirus: पंजाब सरकार के सभी कर्मचारियों के विदेशी दौरों पर लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 12:05 PM (IST)

खन्ना(शाही): दुनिया भर में कोरोना वायरस के फैलने से पंजाब सरकार ने एक आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों के छुट्टी लेकर विदेश जाने पर रोक लगा दी है। पंजाब सरकार के पर्सोनल विभाग द्वारा सरकार के सभी विभागों को जारी आदेश दिनांक 6 मार्च में कहा गया है कि दुनिया भर में फैल रहे कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए आदेश दिया जाता है कि सरकारी कर्मचारियों को अत्यंत जरूरी मामले को छोड़कर एक्स इंडिया लीव (छुट्टी लेकर विदेश जाने) की मंजूरी न दी जाए। आदेश में आगे कहा गया है जो सरकारी कर्मचारी विदेशी दौरे से वापस आ रहे हैं, उन्हें 14 दिन की छुट्टी देकर अपने घर में अकेले रहने को कहा जाए।

PunjabKesari

दुनिया भर में कोरोना वायरस के फैलने से पंजाब सरकार ने एक आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों के छुट्टी लेकर विदेश जाने पर रोक लगा दी है। स्वास्थ्य सलाह में कहा गया है कि किसी के साथ हाथ न मिलाएं, किसी के गले लगकर न मिलें, खुले में न थूकें, जिस व्यक्ति को बुखार है उसको भीड़ में जाने से परहेज करना चाहिए और जिस व्यक्ति को खांसी या बुखार है उस व्यक्ति से लगभग 1 मीटर की दूरी रखी जाए। यदि किसी व्यक्ति को खांसी या बुखार है तो उसे अपना मुंह मास्क या रूमाल से ढककर रखना चाहिए तथा उसे लाजिमी तौर पर नजदीकी सरकारी अस्पताल में रिपोर्ट करनी चाहिए। यदि किसी व्यक्ति ने पिछले 14 दिनों के दौरान चीन, नेपाल की यात्रा की हो तो उसे 14 दिनों के लिए घर में अलग रखा जाना चाहिए और किसी भीड़ वाले स्थान पर नहीं जाना चाहिए। 

PunjabKesari
कोरोना का कहर 
कोरोनावायरस जिसने सारी दुनिया में दहशत का माहौल बनाया है, के साथ अब तक अकेले चीन में ही 3042 मौतें हो चुकी हैं। जबकि इसके साथ प्रभावित मरीज़ों की संख्या 80,552 का संख्या पार कर चुकी है। भारत में अब तक 28 संदिग्ध केस कोरोनावायरस के सामने आ चुके हैं। चीन के बाहर दूसरे देशों में जानलेवा कोरोनावायरस तेज़ी से फैलता जा रहा है। करीब 80 देश इस वायरस की चपेट में हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News