बंगा-आनंदपुर साहिब-श्री नयना देवी रोड प्रोजैक्ट पर मोहर

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 11:27 AM (IST)

रूपनगर  (विजय): शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपप्रधान तथा सांसद प्रोफैसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने केंद्रीय यातायात मंत्री नितिन गडकरी को मिल कर बंगा-आनंदपुर साहिब-श्री नयना देवी रोड प्रोजैक्ट पर मोहर लगवा ली है।  प्रोजैक्ट के बारे में जानकारी देते हुए प्रो. चंदूमाजरा ने बताया कि इस मार्ग पर 470 करोड़ रुपए खर्च होंगे, जिसको पहले ही उन्होंने नैशनल हाईवे घोषित करवा लिया था पर प्रदेश सरकार द्वारा डी.पी.आर. (डिटेल प्रोजैक्ट रिपोर्ट) नहीं भेजी गई थी, जिसको अब भेज दिया गया है। 


 इस मार्ग के अप्रैल में टैंडर लग जाएंगे तथा जून में इस प्रोजैक्ट का कार्य आरंभ हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मार्ग की हालत काफी ज्यादा खस्ता थी, जबकि इस मार्ग को दोआबा की लाइफ लाइन माना जाता है। यह वही सड़क है, जो माझा तथा दोआबा को जोडऩे का कार्य करती है। 


उन्होंने बताया कि इस सड़क के बनने से श्री आनंदपुर साहिब, बाबा बालक नाथ जी, श्री नयना देवी जी, बाबा बड़भाग सिंह जी गुरुद्वारा, श्री खुरालगढ़ साहिब गुरुद्वारा में जाने वाले धार्मिक यात्रियों के अलावा सैलानियों को भी बड़ा लाभ होने वाला है। 


इफ्को में केंद्र द्वारा शेयर निकाले जाने का मसला उठाया 
प्रख्यात कंपनी इफ्को में केंद्र सरकार द्वारा शेयर निकाले जाने का मामला सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने संसद में प्रश्नकाल के दौरान उठाया। प्रो. चंदूमाजरा ने मांग की कि इफ्को का खाद तथा दवाइयां बनाने में योगदान है, जिसका सीधे तौर पर संबंध देश के किसानों से है। कुछ अमीर घराने अंदरखाते इफ्को की महत्वपूर्ण प्रॉपर्टी पर अपना कब्जा करना चाहते हैं, जो होने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि इफ्को में पुन: से अपने शेयर डालकर इसको अपने कंट्रोल में रखा जाए। 
 

Punjab Kesari