दूसरे दिन भी सरकारी बैंक बंद रहे, लोगों में हाहाकार

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 02:24 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार) : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की कॉल पर आज दूसरे दिन भी देश भर में बैंक बंद रहे। फिरोजपुर शहर छावनी व आस-पास के कस्बों और गांवों में सभी सरकारी बंद बैंक बंद रहे जिस कारण आम लोगों में लेन-देन को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। बहुत से सरकारी बैंकों में आज एटीएम में  कैश नहीं मिला जिस कारण आम लोगों को भारी कठिनाइयां झेलनी पड़ी। फिरोजपुर शहर की माल रोड पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने सभी सरकारी  बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन किया।

 

केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते फिरोजपुर शहर में रोष मार्च किया। प्रेम कुमार शर्मा और सत्यनारायण बांगा कन्वीनर ने रोष प्रकट करते बताया कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तब से सरकारी बैंक सरकार की गलत नीतियों के कारण घाटे में जा रहे हैं । सरकारी बैंकों के कर्मचारियों को बीमे करने , आधार कार्ड बनवाने और म्यूचुअल फंड आदि में लोगों का पैसा लगवाने  आदि कार्य करवाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

 

 उन्होंने कहा कि इसके बदले  दिन रात की मेहनत करने वाले कर्मचारियों को केवल 2%  वेतन में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव पेश किया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर केंद्र सरकार ने बैंकों की इस समस्याओं का जल्द समाधान नहीं किया तो सभी सरकारी बैंकों के अधिकारी और कर्मचारी संघर्ष तेज करने के लिए मजबूर होंगे।

Punjab Kesari