बरगाड़ी कांड: खालसा ने अक्षय कुमार की कोठी में सुखबीर व डेरा मुखी की बैठक के सबूत SIT के सामने किए पेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 08:31 AM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): बरगाड़ी कांड व बहबल कलां कांड की मामले की जांच करने संबंधी बनी एस.आई.टी. (सिट) द्वारा आज पूर्व सांसद व सीनियर एडवोकेट राजदेव सिंह खालसा के बयान दर्ज किए गए। सिट के डी.एस.पी. विभौर कुमार व इंस्पैक्टर अनिल भनोट एडवोकेट राजदेव सिंह खालसा के बयान दर्ज करने के लिए बरनाला स्थित उनकी कोठी में पहुंचे व लगभग 2 घंटे में उन्होंने राजदेव सिंह खालसा के बयान दर्ज किए।


राजदेव सिंह खालसा ने कहा कि मैंने 2015 में सबसे पहले खुलासा किया था कि फिल्मी एक्टर अक्षय कुमार की कोठी में पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, डेरा सिरसा मुखी राम रहीम व अक्षय कुमार के बीच बैठक हुई थी। इसके सबूत भी मैंने आज ‘सिट’ के सामने पेश किए। आज मैंने 6 पेजों का बयान सिट के सामने दर्ज करवाया है कि 2015 में फिल्मी एक्टर अक्षय कुमार की कोठी में राम रहीम व सुखबीर सिंह बादल की बैठक हुई थी। यह बैठक लगभग साढ़े 3 घंटे चली थी। तब उन्होंने साथ में खाना भी खाया था।इस दौरान सुखबीर सिंह बादल ने राम रहीम को अकाल तख्त से माफी दिलाने का भरोसा दिलाया व उनकी फिल्म मैसेंजर ऑफ गॉड भी पंजाब में चलाने का भरोसा दिया। इसके बदले में राम रहीम ने सुखबीर सिंह बादल को विधानसभा चुनावों में डेरा प्रेमियों की वोटें अकाली दल को डलवाने का भरोसा दिया था। इसके बाद डेरा मुखी का माफीनामा सामने आया।

2 माफीनामे डेरा मुखी के सामने आए जो माफीनामा दिल्ली में रिलीज किया गया, वह हिन्दी में था। जो दरबार साहिब में भेजा था वह पंजाबी में था। इतिहास में यह पहली बार हुआ था कि अकाल तख्त का आरोपी अकाल तख्त के सामने पेश न हुआ हो व अकाल तख्त के जत्थेदार ने उस व्यक्ति को माफी दे दी हो। यह सब सुखबीर सिंह बादल के इशारों पर हुआ है परंतु सिखों के विरोध के बाद अकाल तख्त के जत्थेदार ने डेरा मुखी का माफीनामा रद्द कर दिया। उसके बाद बरगाड़ी कांड हुआ व गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की गई।  बेअदबी करने वाले डेरा प्रेमी निकले। इसके बाद शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते हुए कोटकपूरा के बहबल कलां में सिखों पर बादल परिवार के इशारे पर पुलिस अधिकारी सुमेध सैणी के आदेशों पर गोली चलाई गई जिसमें 2 सिख युवक मारे गए।

यह सभी इसी बैठक के कारण हुआ। अक्षय कुमार के साथ भी बादल परिवार की दोस्ती तब हुई जब पंजाब में कबड्डी के मैच चल रहे थे व मैचों का प्रचार करने के लिए अक्षय कुमार को पंजाब बुलाया गया। डेरा मुखी भी फिल्में बना रहा था, मुंबई में आराम करने के लिए उन्होंने अक्षय कुमार के साथ ही कोई कोठी ली हुई थी। इस तरह डेरा मुखी का अक्षय कुमार से संबंध हो गया। जब उनसे पूछा गया कि सुखबीर बादल तो इस बात का खंडन कर रहे हैं व डफामेशन का केस भी डालने की बात कह रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मैंने अपना बयान 2015 में दिया था। डफामेशन डालने की अवधि 2 वर्ष होती है फिर भी मैं चाहता हूं कि वह डफामेशन करें मेरे पास पक्के सबूत हैं जब बैठक हुई थी तो मेरा एक व्यक्ति वहां मौजूद था। मेरे पास ठोस सबूत हैं मैंने सिट के सामने पेश कर दिए हैं। कानूनी पहलुओं के कारण यह ठोस सबूत मैं सार्वजनिक तौर पर नहीं पेश कर रहा। 

Vatika