बरगाड़ी बेअदबी कांड: पंजाब पुलिस को नहीं मिलेगी CBI की क्लोजर रिपोर्ट की कॉपी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 11:31 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): सी.बी.आई. की ओर से मोहाली स्थित सी.बी.आई. की विशेष अदालत में बरगाड़ी बेअदबी कांड संबंधी दायर की गई क्लोजर रिपोर्ट की कापी लेने के लिए पंजाब पुलिस की एप्लीकेशन को आज अदालत ने रद्द कर दिया है जबकि अदालत ने इसी केस के 3 शिकायतकर्ताओं तथा 2 आरोपियों की ओर से क्लोजर रिपोर्ट की कापी लेने के लिए दायर की गई एप्लीकेशनों को मंजूर कर लिया है। अदालत ने केस की सुनवाई के लिए अगली तारीख 23 अगस्त निश्चित कर दी है।

1-2 दिनों में मिलेगी कापी
अदालत के बाहर शिकायतकर्ताओं के एडवोकेट गगनप्रदीप सिंह बल्ल तथा एडवोकेट नवदीप सिंह बिट्टा ने बताया कि बरगाड़ी बेअदबी कांड में क्लोजर रिपोर्ट की कापी लेने के लिए 3 शिकायतकर्ताओं रणजीत सिंह, गोरा सिंह तथा कुलविन्द्र सिंह ने एप्लीकेशन्स दायर की थी। शिकायतकर्ता इस क्लोजर रिपोर्ट को देखना चाहते हैं कि आखिर सी.बी.आई. ने इन केसों में क्लोजर रिपोर्ट किस आधार पर पेश की है। अब उनकी एप्लीकेशन्स मंजूर हो गई हैं। भले ही उन्हें रिपोर्ट की कापी अभी नहीं मिल सकी है लेकिन 1-2 दिनों में उन्हें कापी मिलने की संभावना है। रिपोर्ट की कापी मिलने के लिए शिकायतकर्ताओं की ओर से इस रिपोर्ट को अदालत में चैलेंज भी किया जा सकता है। ज्ञात रहे कि पंजाब पुलिस ने उक्त मामले में क्लोजर रिपोर्ट की कापी लेने के लिए सी.बी.आई. की अदालत में एप्लीकेशन दायर की थी।


इनको भी रिपोर्ट में राहत मिलने के आसार
उसके बाद भले ही पंजाब की राजनीति में काफी गहमागहमी का माहौल चल रहा है लेकिन आज रिपोर्ट की एप्लीकेशन रद्द होने के बाद राजनीतिक समीकरण बदलने के आसार हैं।इसके अलावा इसी केस के 2 आरोपियों शक्ति सिंह तथा सुखजिंद्र सिंह सन्नी की भी एप्लीकेशन कोर्ट में मंजूर हो गई है। उनके वकील ने बताया कि आरोपी शुरू से ही कहते आ रहे थे कि उन्हें इस केस में झूठा फंसाया गया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके ब्रेन मैपिंग टैस्ट भी करवाए गए लेकिन सी.बी.आई. को उन टैस्टों में भी उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिल सके। अब वह यह देखना चाहते हैं कि किस आधार पर यह रिपोर्ट पेश हुई है। रिपोर्ट में उन्हें भी राहत मिलने के आसार हैं।

Vatika