बरगाड़ी मोर्चा रविवार को हो जाएगा समाप्त!

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़/पटियाला(परमीत): श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटनाओं के दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर बरगाड़ी में शुरू किया गया मोर्चा आखिरकार रविवार को खत्म हो सकता है। इस मोर्चे की समाप्ति के लिए शुक्रवार को बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के श्री अखंड पाठ साहिब आरंभ किए जा रहे हैं जिनका भोग रविवार को डाला जाएगा।

संभावना है कि भोग की समाप्ति उपरांत ही मोर्चा की समाप्ति की घोषणा भी कर दी जाएगी। इस बात के संकेत जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने दिए हैं। यह मोर्चा इस समय जत्थेदार ध्यान सिंह मंड और जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल के नेतृत्व में ही चल रहा है। जत्थेदार दादूवाल ने बताया कि उनको जत्थेदार मंड ने सूचित किया है कि सरकार के साथ उनकी बातचीत चल रही है और रविवार को होने वाले समागम में सरकार के प्रतिनिधि पहुंच कर मांगें मानने की घोषणा करेंगे। मोर्चे की तरफ से की जा रही सभी मांगें माने जाने की संभावना है। 

जब पूछा गया कि मुख्य मांगें क्या हैं तो जत्थेदार दादूवाल ने बताया कि बरगाड़ी बेअदबी कांड के दोषियों को सजा, बहबल कलां के सिखों के कत्ल के दोषियों को सजा और बंदी सिखों की रिहाई को ले कर ही मोर्चा शुरू किया गया था। जब पूछा गया कि क्या वह इस सारी कार्रवाई से संतुष्ट हैं तो जत्थेदार दादूवाल का कहना था कि रविवार ही पता लगेगा। 

Vatika