बरनाला पुलिस ने पकड़ा 40 लाख से अधिक नशीली गोलियों का जखीरा

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 09:02 PM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी): बरनाला पुलिस ने सी.आई.ए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर बलजीत सिंह के नेतृत्व में 40 लाख से अधिक नशीली गोलियों और टीकों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। प्रैस कान्फ्रेंस में जानकारी देते हुए जिला प्रमुख संदीप गोयल ने बताया कि जिला पुलिस ने नशा तस्करों के विरुद्ध मुहिम शुरू की है। इस मुहिम को उस समय पर बड़ी सफलता मिली जब एस.पी.डी. सुखदेव सिंह विर्क के नेतृत्व में सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज ने मुखबिर की सूचना पर मोहन लाल उर्फ काला निवासी किला मोहल्ला को काबू कर लिया। काबू किए आरोपी के कब्जे से उन्होंने 2 हजार नशीली गोलियां बरामद करके उसके विरुद्ध केस दर्ज कर दिया है।

पूछताछ दौरान उक्त आरोपी ने बताया कि वह नशीली गोलियां शहर की मशहूर दवाओं की दुकान बीरू राम ठाकुर दास के मालिक नरेश मित्तल उर्फ रिंकू मित्तल से लेकर आता है। पुलिस ने ड्रग इंस्पेक्टर को साथ लेकर रिंकू मित्तल के मैडीकल स्टोर की जब जांच की तो पुलिस को 4900 नशीले गोलियां बरामद हुई। इसके बाद में रिंकू मित्तल की पूछताछ से आरोपी तायब करैसी पुत्र बारु करैसी को गिरफ्तार किया गया, जिसकी निशानदेही पर बीते दिन सी.आई.ए. स्टाफ बरनाला की पुलिस पार्टी ने डी.एस.पी.डी. रमनिन्दर सिंह दयोल और इंचार्ज बलजीत सिंह के नेतृत्व में मथुरा के स्टोर से 40 लाख से अधिक की नशीली गोलियां बरामद हुई। 

पुलिस के हाथ लगे जखीरे में 4 लाख 39 हजार 840 नशीले कैप्सूल, 36 हजार 800 नशीले टीके और 25 हजार खुली नशीली गोलियां और कैप्सूल शामिल हैं। जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि यह राज्य की सबसे बड़ी नशीली गोलियों की रिकवरी है और हो सकता है कि यह भारत की भी इतनी बड़ी पहली रिकवरी हो। जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि अभी इस केस की जांच चल रही है और इसमें और भी बड़े खुलासे होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि इस रिकवरी के साथ हमने पंजाब में नशा स्पलाई की सबसे बढ़ी चेन को तोड़ कर रख दिया है। 

Vaneet