बरनाला रैली भगवंत मान की ‘शराब छड्डो’ रैली: खैहरा

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 09:39 PM (IST)

चंडीगढ़: बरनाला रैली में शराब छोडऩे के आप नेता भगवंत मान के वादे पर कटाक्ष करते हुए सुखपाल सिंह खैहरा ने सोमवार को कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे मान के शराब छोडऩे की घोषणा के लिए सभा का आयोजन हुआ था।     

बरनाला रैली भगवंत मान की ‘शराब छड्डो’ रैली

खैहरा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप की रैली ने मुझे बहुत निराश किया क्योंकि उसमें पंजाब पर कोई गंभीर चर्चा नहीं हुई। ऐसा लगा जैसे यह भगवंत मान की ‘शराब छड्डो’ रैली थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर शराब छोडऩे की घोषणा होनी ही थी, तो यह निजी फैसला है और ऐसी बातें हजारों लोगों को सामने नहीं होती हैं। यह वोट मांगने का जरिया नहीं होना चाहिए।’’ मान ने रविवार को कहा था कि उन्होंने अपनी मां के कहने पर शराब छोड़ दी है। आप नेता ने कहा कि उन्होंने एक जनवरी से शराब छोड़ दी है और ताउम्र इस फैसले पर अटल रहने की सोच रहे हैं। 

केजरीवाल ने की भगवंत मान की तारीफ


इस पर कटाक्ष करते हुए खैहरा ने कहा कि रैली में मान की घोषणा से साबित हुआ है कि अभी तक वह शराब पीने को लेकर झूठ बोलते रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि वह पहले झूठ बोलते थे कि उन्होंने कभी शराब नहीं पी।’’  ‘बहुत ज्यादा शराब’ पीने को लेकर अकसर विपक्ष के निशाने पर रहने वाले मान के इस फैसले की आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने खूब तारीफ की है। भुलत्थ से विधायक खैहरा ने शराब छोडऩे के लिए मान की तारीफ करने पर केजरीवाल को आड़े हाथों लिया।      

केजरीवाल लालची, जो अपने पास तीन-तीन पद रखता है


खैहरा ने कहा, ‘‘मान की तारीफ करते हुए केजरीवाल कह रहे हैं कि उन्होंने बड़ा काम किया है। उन्हें ऐसा कहते हुए शर्म आनी चाहिए। वह दो साल बाद पंजाब आए और अपवित्रिकरण, किसानों के आत्महत्या, मादक पदार्थ, बेरोजगारी पर एक शब्द नहीं बोला।’’ उन्होंने केजरीवाल पर पद का लालची होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘पद के लिए वास्तव में लालची तो केजरीवाल हैं। उनके पास तीन पद हैं... पहला मुख्यमंत्री, दूसरा आप प्रमुख और तीसरा पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष।’’ खहैरा ने कहा, ‘‘एक व्यक्ति जो अपने पास तीन-तीन पद रखता हो, वह दूसरों को पद के लिए लालची बता रहा है।’’ 

Vaneet