बटाला ब्लास्ट: 23 मौतें, कोई नहीं मिला तो मर चुके फैक्टरी मालिकों के परिजनों पर केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 11:17 AM (IST)

बटाला: पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट के बाद जब लोग वहां पहुंचे तो हादसे वाली जगह से एक व्यक्ति को बम जैसी लोहे की वस्तु मिली। इस संबंधी उक्त व्यक्ति ने बताया कि जब वह हादसे वाली जगह पर पहुंचा तो उसको वहां से यह बम जैसी वस्तु मिली जिसको उसने एस.एस.पी. बटाला को सौंप दिया है। 

पुलिस ने इस हादसे में मारे गए चारों फैक्टरी मालिकों के परिजनों पर ही केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि एफ.आई.आर. में भी किसी व्यक्ति का नाम नहीं है, केवल परिजन ही लिखा है यानी हादसे का जिम्मेदार फिलहाल कोई नहीं है। ज्ञात रहे कि बटाला स्थित पटाखा फैक्टरी में बुधवार को हुए विस्फोट में 23 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे। बृहस्पतिवार को भी राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं। अधिकारियों ने बताया कि एन.डी.आर.एफ. की टीम मलबे को टटोल रही है ताकि यदि कोई व्यक्ति वहां अब भी फंसा हुआ है, तो उसे बचाया जा सके।

इसी बीच, सिविल अस्पताल में कुछ पीड़ित परिवारों ने वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उनका कहना है कि फैक्टरी बंद करवाने का बार-बार अनुरोध किए जाने के बावजूद इसे बंद नहीं कराया गया। उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की। फैक्टरी में हुए धमाके को लेकर थाना सिविल लाइन की पुलिस ने संबंधित फैक्टरी के मालिकों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं तले केस दर्ज किया है। एस.एच.ओ. सिविल लाइन मुख्तयार सिंह ने बताया कि फैक्टरी के मालिकों ने अपनी फैक्टरी में भारी मात्रा में तैयार आतिशबाजी और विस्फोटक सामग्री जमा कर रखी थी जिस कारण यह भयानक हादसा हुआ। इस दौरान प्रशासन द्वारा मृतकों की सूची भी जारी की गई।

Vatika