बटाला नगर कौंसिल स्कैंडल: पूर्व ई.ओ., सुपरिटैंडैंट सहित 6 हिरासत में

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 01:35 PM (IST)

गुरदासपुर,बटाला(विनोद,बेरी,मठारू) : नगर कौंसिल बटाला में वर्ष 2018 में हुए स्कैंडलों संबंधी विजीलैंस विभाग अमृतसर ने नगर कौंसिल बटाला के तत्कालीनप्रधान नरेश महाजन (भाजपा), तत्कालीन ई.ओ. भूपिन्द्र सिंह,सुपरिटेंडेंट अशोक कुमार (इस समय ई.ओ. गुरदासपुर), अकाऊंटैंट गुरू लाल, एक कार मालिक तथा एक महिला क्लर्कके विरुद्ध केस दर्ज कर 6 लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार बटाला नगर कौंसिल पर भाजपा ने कांग्रेस के साथ मिलकर कब्जा किया था।

समझौते के अनुसार नगर कौंसिल का प्रधान भाजपा के नरेश महाजन तथा उप-प्रधान कांग्रेस के हरिन्द्र पाल सिंह कलसी को बनाया गया था, परंतु वर्ष 2018 में बटाला नगर कौंसिल के प्रधान तथा उप-प्रधान के बीच शहर में करवाए जा रहे विकास कार्यों को लेकर ठन गई तथा उप-प्रधान हरिन्द्र पाल सिंह कलसी ने विजीलैंस विभाग को शिकायत भेजकर नगर कौंसिल बटाला में हुई करोड़ों रुपए की धांधली की शिकायत कर जांच की गुहार लगाई। कलसी द्वारा की गई शिकायत में टैंडर प्रणाली में दोष, पहले ही लगाई गई स्ट्रीट लाइट के टैंडर लगाना, प्रधान नरेश महाजन द्वारा एक प्राइवेट कार को नियमों के उलट नगर कौंसिल को किराए पर देकर 32 हजार रुपए किराया लेना, कार के ड्राइवर का वेतन कौंसिल से लेना, बस स्टैंड पर अड्डा फीस में धांधली करना आदि शामिल था। 

इस संबंधी उन्होंने कौंसिल के ई.ओ. सहित अन्य क्लर्कों के नाम भी शिकायत मेंलिखे थे। इस संबंधी विजीलैंस विभाग द्वारा जांच-पड़ताल के बाद अमृतसर विजीलैंस कार्यालय में पूर्व प्रधान नरेश महाजन, ई.ओ. भूपिन्द्र सिंह, सुपरिटैंडैंट अशोक कुमार, क्लर्कश्वेता तथा गुरू लाल आदि के विरुद्ध केस दर्ज किया गया। विजीलैंस विभाग की टीमों ने आज एक साथ छापामारी कर गुरदासपुर के ई.ओ.अशोक कुमार सहित ई.ओ. भूपिन्द्र सिंह, स्टैनो श्वेता, कार मालिक दीपक महाजन, अकाऊंटैंट गुरू लाल को हिरासत में लिया है। ये सभी वर्ष 2018 में नगर कौंसिल बटाला में तैनात थे।

इस केस में हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं: गुरदासपुर विजीलैंस 
गुरदासपुर विजीलैंस कार्यालय के अनुसार उनका इस केस में कोई हस्तक्षेप नहीं है। सभी टीमें अमृतसर से आई थीं तथा हमारा केवल सहयोग लिया गया था। उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। मैं यह लड़ाई हर स्तर पर लडऩे के लिए तैयार हूं :पूर्व उप-प्रधान इस संबंधी जब पूर्व उप-प्रधान हरिन्द्र पाल सिंह कलसी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जांच संबंधी वह संतुष्ट हैं या नहीं, यह तो दर्ज एफ.आई.आर. पढऩे के बाद ही बता सकता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने तो 12 लोगों को आरोपी बनाया हुआ है तथा उसमें से कितने लोगों के विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज हुई, इसकी मुझे जानकारी नहीं है परंतु मैं यह लड़ाई हर स्तर पर लडऩे के लिए तैयार हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News