बठिंडा-चंडीगढ़ का सफर हुआ महंगा, 5 स्थानों पर कटेगा टोल!

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 12:20 PM (IST)

बठिंडाः  अब बठिंडा -चंडीगढ़ का सफ़र कार में करना महंगा पड़ेगा क्योंकि रास्ते में पड़ते सभी टोल प्लाजा शुरू हो गए हैं। बठिंडा-ज़ीरकपुर मार्ग पर कुल 5  टोल प्लाजा पहली जून से वाहन चालकों को इस राष्ट्रीय राजमार्ग के सभी  टोल प्लाजों पर  टोल टैक्स भरना पड़ेगा। 


भवानीगढ़ का काला झाड़ और बरनाला का बडबर टोल प्लाजा पहले ही चल रहे हैं। हाल ही में 12 दिन पहले बठिंडा ज़िले का लहरा बाघा टोल प्लाजा भी शुरू किया जा चुका है।वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी ने पटियाला और ज़ीरकपुर के बीच रहते बाकी 2 टोल प्लाजा भी पहली जून से शुरू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, यानि अब बठिंडा-जीरकपुर सफ़र के दौरान वाहन चालकों को 5 स्थानों पर टोल टैक्स देना पड़ेगा।

पटियाला से जीरकपुर के सफ़र के 2 टोल प्लाजों पर कार -ज़ीप चालकों को एक तरफ़ के 70 रुपए देने पड़ेंगे जबकि मिनी बस चालकों को एक तरफ़ के 110 रुपए भरने पड़ेंगे। बसों और ट्रकों के लिए एक तरफ़ का टोल इन दोनों प्लाजों पर 235 रुपए लगेगा। लहरा बाघा टोल प्लाज़ा पर कार /जीप चालकों को एक तरफ़ के 55 रुपए और दोहरे चक्कर के 85 रुपए देने पड़ेंगे। मिनी बसों के लिए एक तरफ़ का टोल 90 रुपए और दोहरे चक्कर का 135 रुपए होगा। जबकि बस और ट्रक के लिए एक तरफ़ का टोल 190 और दोहरे चक्कर का 285 रुपए  होगा। वहीं बठिंडा -अमृतसर सड़क मार्ग पर भी 3 टोल प्लाजों शुरू हो चुके हैं, यानि कि बठिंडा -अमृतसर का सफ़र भी महंगा पड़ेगा। 

Vatika