कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज पहुंचा बठिंडा अस्पताल

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 11:44 AM (IST)

बठिंडा(विजय): दुनिया भर में दहशत फैलाने वाले कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज बठिंडा के सिविल अस्पताल में दाखिल किया गया और उसे विशेष निगरानी के लिए आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

एमरजैंसी में तैनात डा. गुरमेल के अनुसार उक्त मरीज 2 दिन पहले ओ.पी.डी. में खांसी, जुकाम की दवा लेने आया था लेकिन उसके बाद उसे तेज बुखार हुआ तो उसे अस्पताल में विशेष वार्ड में रखा गया। उक्त रोगी का टैस्ट दिल्ली एम्ज अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट 2-3 दिन में आने की संभावना है। गांव सेमा का रहने वाला उक्त नौजवान कुछ दिन पहले ही मलेशिया से लौटा था जिस पर पहले ही नजर रखी जा रही थी। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के आने से सेहत विभाग में हड़कंप मच गया जबकि आस पास भी दहशत नजर आने लगी। उक्त संदिग्ध के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की भी जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि होगी कि उसे कोरोना वायरस है या नहीं।

विदेशों से आने वाले 190 लोगों पर रखी जा रही
सिविल अस्पताल के सी.एम.ओ. अनुसार विदेशों से आने वाले 190 लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है, जबकि 150 ऐसे लोग हैं जिनमें ऐसे कोई लक्ष्ण नजर नहीं आई और उनकी कोरोना वायरस संबंधी कोई पुष्टि नहीं हुई। 40 अन्य लोगों के सैंपल टैस्ट के लिए दिल्ली व पुणे भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। बठिंडा सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए अलग से 8 बिस्तरों वाला आईसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है और इसके लिए अलग से टीमें भी तैनात की गई हैं। उक्त संदिग्ध रोगी पर भी विशेष टीम लगातार नजर रखे हुए है और उसकी सभी गतिविधियों को पल पल नोट किया जा रहा है।

 

Vatika