ढाबा मालिक हत्याकांड में बड़ा खुलासा, जांच में सामने आई हैरान करने वाली बात

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2023 - 12:01 PM (IST)

बठिंडा (विजय): माल रोड पर कुल्चा व्यापारी हरजिंदर जोहल उर्फ मेला की हत्या की पूरी कहानी अब सामने आ रही है। एस.एस.पी. बठिंडा गुलनीत सिंह खुराना ने स्पष्ट किया के यह निजी रंजिश का मामला है फिरौती की कोई बात सामने नहीं आई। बुधवार को जीरकपुर पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद होटल में छिपे गैंगस्टर अर्श डल्ला के 3 गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया था। इसमें लवजीत उर्फ लवी नाम के बदमाश की पहचान मेले में फायरिंग करने वाले मुख्य शूटर के रूप में हुई है। अब पता चला है कि लव के साथ पकड़ा गया दूसरा बदमाश कमलजीत सिंह उर्फ कमल इस घटना को अंजाम देते वक्त उसके साथ मोटरसाइकिल पर सवार था।

वहीं, इस घटना में गिरफ्तार किया गया तीसरा बदमाश परमजीत सिंह उर्फ पम्मा इस पूरी साजिश का मुख्य मास्टरमाइंड बताया जा रहा है, जिसने विदेश में बैठे गैंगस्टर अर्श डल्ला के इशारे पर कुल्चा कारोबारी हरजिंदर सिंह जौहल उर्फ मेला की हत्या की पूरी साजिश रची थी। जानकारी के अनुसार अर्श डल्ला ने पम्मे को व्यापारी हरजिंदर जौहल मेले को मारने की जिम्मेदारी सौंपी थी और पम्मे ने ही उक्त दोनों बदमाशों को भाड़े पर लिया था और हथियार उपलब्ध कराए थे। शनिवार को हुई घटना से एक दिन पहले लवदीप लवी और उसका साथी कमलजीत सिंह उर्फ कमल बठिंडा पहुंचे थे, जहां वे 27 और 28 अक्तूबर की रात को शहर के बस स्टैंड के पास बने एक होटल में रुके थे। अगले दिन उन्होंने व्यापारी मेले के यहां रेकी की और मौका मिलने पर उस पर गोलियां चला दीं, जिसमें उसकी जान चली गई।

पुलिस सूत्रों से यह भी पता चला है कि इस घटना का मास्टरमाइंड परमजीत उर्फ पम्मा ने पहले उत्तराखंड में एक व्यापारी की हत्या की थी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था और पैरोल पर आने के बाद वह फरार हो गया था। अब वह फिर से गैंगस्टर अर्श डल्ला के साथ मिलकर और वारदातों को अंजाम दे रहा था। प्रारंभिक पूछताछ में पम्मा ने स्वीकार किया है कि उसे अर्श डाला के पास एक बड़ा काम करना था, जिसे पूरा करने के लिए उसने संपर्क किया था, लेकिन काम करने से पहले डल्ला ने उसे मेले की हत्या करने ल वाला टास्क दे दिया। जिसमें आगे उसका संपर्क लवी और कमल नामक युवकों से हुआ जिसे उसने हत्या करने का काम सौंपा।

लवी के खिलाफ पहले से ही हैं मामले दर्ज
इस घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल इन बदमाशों ने अपने एक दोस्त के कहने पर ली थी, जिसकी नंबर प्लेट बाद में बदलकर फर्जी तरीके से लगा दी गई थी। यह भी पता चला है कि लवी के खिलाफ पहले से ही कुछ मामले दर्ज हैं, जबकि पुलिस इन बदमाशों की पृष्ठभूमि की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने स्वीकार किया कि बेशक अपराधियों को पकड़ लिया गया है लेकिन हत्या के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है क्योंकि इसके बारे में केवल अर्श डाला को ही पता था और उसने पम्मा या अन्य को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।

Content Writer

Vatika