दिल को झंझोड़ देगी मासूम बच्चों की हत्या के बाद खुद Suicide करने वाले पिता की यह कविता

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 10:57 AM (IST)

भगता भाई(प्रवीन): बठिंडा में गुरुवार सुबह एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। गांव हमीरगढ़ में एक व्यक्ति ने अपने 3 बच्चों की हत्या करने के बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक महीना भर पहले हो चुकी पत्नी की मौत से परेशान और रिश्तेदारों से नाराज था।

इस बात का खुलासा मौके से मिले 8 पेज के सुसाइड नोट से हुआ है। उसमें उसने लिखा है कि मैं रिक्शा चलाकर परिवार का पेट पाल रहा था। मैं अपनी पत्नी के बिना नहीं रह सकता। उसकी मौत के बाद मेरा जीना मुश्किल हो गया है और अब उसी के पास जा रहा हूं। उसके घर और घर के सारे सामान को बेचकर गुरुद्वारे में दान कर दिया जाए।  वहीं उनका अंतिम संस्कार गांव वासियों द्वारा ही किया जाए। मुश्किल समय में मेरा और मेरे परिवार का किसी ने साथ नहीं दिया, इसलिए किसी भी रिश्तेदार को यहां से एक तिनका भी नहीं उठाने देना। इसके अलावा उसने सुसाइड नोट में दिल को झंझोड़ देने वाली कविता भी लिखी। उसने लिखाः-

'तेरी खातिर तेरे मगर आ रेहा हां, 
सानूं वी ले जान जमदूत नूं कह ओए रब्बा, 
बचान लई मैं तां वाह लाई पूरी रब्बा, 
बिना दसें चल गई च तेरी हज़ूरी रब्बा। 
हुण असी सारे लब्बन आवांगे, 
तेरी रब्बां मिन्नतां करके ले जावांगे, 
इस दुनिया ते ता नहीं उसदा टिकाना,
आखिर असी वीं मौत मिथ लई मन के तेरा भाणा, 
एक ही मिन्नत करदा दातिया तेरी, 
साडी पंजा दी इक ही बना दई ढेरी,
हमीरगढ़ वाले नूं ता लोग रखणगे चेते, 
एहो जए प्यार च नई हुंदे भुलेखे,
कर बैठा सी उसदे नाल वादे हुण  पुगाउने पै गए, 
बेअंत हुण अपने हत्थी निक्कियां जिंदा नूं दुख देने पे गए, 
बेअंत सिंह पत्नी लवप्रीक कौर पुत्र प्रभजोत सिंह, बेटी ख़ुशप्रीत कौर, बेटी सुखदीप कौर सब बना बनाया एथे छड गए, 
छड कि मोह पैसे दा ओह ता दुनिया ही छड गए। 

बता दें कि मृतक की पहचान 35 वर्षीय बेअंत सिंह व बच्चों की प्रभजोत सिंह (7), अर्श कौर (3) व खुशी कौर (1) के तौर पर हुई है। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी में भिजवा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बेअंत सिंह की पत्नी लवप्रीत कौर की करीब एक माह पहले कैंसर के कारण मौत हो गई थी। इसके बाद से वह मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा था और आज उसने यह खौफनाक कदम उठा लिया। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों शवों को फंदे से उतरवाकर रामपुरा सिविल अस्पताल स्थित मोर्चरी में भेज दिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vatika