बठिंडा में कालेज की प्रधानगी को लेकर चली गोली, युवक की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 07:49 PM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): पंजाबी यूनिवर्सिटी अधीन चल रहे गुरु काशी कालेज में प्रधानगी को लेकर आज उस समय विवाद बढ़ गया जब 2 गुटों में चली गोली में एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने घटना में 9 व्यक्तियों समेत कुल एक दर्जन के करीब नौजवानों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी अनुसार गुरु काशी कालेज में कालेज की प्रधानगी को लेकर 2 गुट आमने-सामने थे। आज जैसे ही एक गुट को पता चला कि विरोधी गुट द्वारा प्रधानगी पर दावेदारी जताने संबंधी पोस्टर लगाए जा रहे हैं तो वह पोस्टरों को हटाने के लिए वहां पहुंच गए और दोनों गुटों में बात तू-तू मैं-मैं तक पहुंच गई। पुलिस ने दर्ज मामले अनुसार इस दौरान एक फायर किया गया और गोली पोस्टर उतारने पहुंचे ग्रुप में दिलराज सिंह उर्फ बग्गी पुत्र काला सिंह वासी भागीवादर को लगी और उसे जख्मी हालत में सिविल अस्पताल तलवंडी साबो ले जाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते बठिंडा रैफर कर दिया गया परन्तु उक्त युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 

सूत्रों से पता चला है कि मृतक युवक कालेज का विद्यार्थी नहीं बल्कि वह एक पक्ष के समर्थन पर बाहर से आया था। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी तलवंडी साबो हरविंद्र सिंह सरां व डी.एस.पी. हरपाल सिंह ग्रेवाल घटना स्थान पर पहुंचे। घटना की जांच उपरांत डी.एस.पी. हरपाल सिंह ग्रेवाल ने बताया कि मृतक के पिता काला सिंह वासी भागीवांदर के बयानों पर गोरा सिंह भागीवांदर, प्रदीप सिंह तलवंडी साबो, सुखा तख्तमल (सिरसा), जग्गी प्रधानगी पद का दावेदार, काला मान जोधपुर, दीपी तलवंडी साबो, करनी भागीवांदर, राजिंद्र गहलेवाला, हरप्रीत ज्ञाना व 5-6 आज्ञात नौजवानों के खिलाफ धारा 302,148,149 व असला एक्ट के तहत संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। कथित आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

Vaneet