बठिंडा: शराब फैक्ट्री में लगी भयानक आग, फायर बिग्रेड की 4 गाडिय़ां मौके पर पहुंची

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 10:04 PM (IST)

बठिंडा/संगत मंडी(विजय/मनजीत): मंगलवार रात्रि 8:30 बजे बठिंडा-डबवाली रोड स्थित गांव मछाना में शराब की बड़ी फैक्ट्री में अचानक आग लग गई जिसकी लपटे आसमान तक देखी गई व धूएं के अंबार ने फैक्ट्री को घेर लिया। यह शराब की फैक्ट्री पूर्व विधायक दीप मलहोत्रा की है जो ओम सन्ज के नाम से जानी जाती है। आग कैसे लगी कारणों का पता नहीं चला लेकिन जैसे ही फायर बिग्रेड को सूचना मिली तो तुरंत 4 गाडिय़ां आग बुझाने के लिए वहां पहुंच गई। 

फैक्ट्री के अंदर पूरा आग बुझाने का फायर सिस्टम लगा हुआ है परन्तु वह भी आग पर काबू पाने में असमर्थ रहा। वॉटलिंग प्लांट के साथ ही कच्चे माल का गोदाम है जिसमें भारी मात्रा में गत्ते के खाली डिब्बें व प्लास्टिक बोतलें, प्लास्टिक पल्ली ने भी आग पकड़ ली। चूकि वॉटलिंग प्लांट मुख्य प्लांट से कुछ दूरी पर है जिसे बचाने के प्रयास किए जा रहे है ओर फायर बिग्रेड कर्मचारी जान की बाजी लगाकर आग बुझाने में लगे हुए है। इस फैक्ट्री में विशेष तौर पर स्प्रिट का उत्पादन किया जाता है जिसके भरे हुए टैंकर भी आग लगने के स्थान से कुछ दूरी पर है। अगर आग उन टैंकरों तक पहुंच गई तो भारी धमाके से भी इंकार नहीं किया जा सकता। यह प्लांट 100 के.एल. की क्षमता का है जिसमें भारी मात्रा में कच्चा माल व तैयार माल भरा पड़ा है चूकि फैक्ट्री में 6 बजे के बाद काम बंद हो जाता है जिस कारण जानी नुकसान की अशंका नामात्र है। 

माना जा रहा है कि या तो आग शार्ट सर्कट से लगी है या भीषण गर्मी भी आग का कारण बन सकती है। सूचना मिलते ही डी.एस.पी. गोपाल चंद व थाना संगत प्रभारी टीम सहित मौके पर पहुंच गए। आग के नजदीक किसी को भी जाने नहीं दिया जा रहा जबकि आग की लपटो को देखते हुए लोगों को दूर रहने की सलाह दी जा रही है। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका जबकि फायर बिग्रेड की अधिक गाडिय़ों की मांग की जा रही है। जिला प्रशासन आस पास के क्षेत्रों से भी फायर बिग्रेड का प्रबंध करने में जुटा हुआ है। 


 

Punjab Kesari