कांग्रेस विधायक हैनरी के खिलाफ ‘हीरा बत्तरा की गालियों भरी फेसबुक पोस्ट’ चर्चा में

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 09:44 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): जालंधर नॉर्थ हलके के कांग्रेस विधायक बावा हैनरी व उनके पिता पूर्व मंत्री अवतार हैनरी के विरोध में जालंधर के कारोबारी हीरा बत्तरा की गालियों से भरी फेसबुक पोस्ट चर्चा का विषय बनी रही। अपने बाहुबली अक्स से मशहूर पूर्व मंत्री अवतार हैनरी के खिलाफ कभी किसी ने मुंह खोलने की हिम्मत नहीं की थी परंतु उनके ही किसी समय करीबी रहे बत्तरा भाई जब से बागी हुए हैं, तब से ही उन्होंने हैनरी व उनके विधायक बेटे की सोशल मीडिया पर गालियों से जो रेल बनाई हुई है, उससे न सिर्फ हैनरी के सियासी कद को भारी ठेस लगी है, बल्कि जालंधर में उनके विरोध में सुर भी उठने लगे हैं। अगर बात हीरा बत्तरा की फेसबुक पोस्ट की करें तो वैसे तो इसमें कई शब्द ऐसे हैं जो लिखे नहीं जा सकते, परंतु उन्हें हटाकर अगर पोस्ट पढ़ी जाए तो कुछ इस प्रकार से है-

-अपनी जिंदगी विच हारिया होया एक्स मिनिस्टर अवतार हैनरी ते उसदा विधायक पुत्तर बावा हैनरी अपणा घर नहीं संभाल सके, परिवार नहीं संभाल सके। हुण अपनी फु... राजनीति उत्ते उतर आए हन। अपणे आप नूं पंजाब दे कद्दावर नेता कहाउण वाले 2-4 थाणेयां दे एस.एच.ओ. नूं ही गालां कड्डण जोगे आ। मुंह विच चांदी दा चम्मच लै के पैदा होया विधायक बावा हैनरी एह भूल गया कि रो-रो के टिकट मिली तुहानूं पयो-पुत्तरां नूं। पयो दी गद्दी ते बैठ के कोई पयो नहीं बण जांदा। बियाह तों 10 दिनां बाद दाज लई अपनी नूह घरों कड्ड दिती तुसी, शर्म करो शर्म। करवाओ और झूठे पर्चे मेरे ते, भेज पुलिस। पर्चा करवाणा आप करवायो पियो-पुत्तर कि हीरा बत्तरा गालां कड़दा प्या। होर करवा नाजायज पर्चे। हीरा बत्तरा की इस पोस्ट से सारे पंजाब की राजनीति में हड़कम्प मचा हुआ है कि अगर पंजाब सरकार के एक विधायक के खिलाफ इस प्रकार लोग सरेआम सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं तो आगामी चुनावों तक कहीं ऐसा न हो कि पंजाब के कई अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ भी लोग सोशल मीडिया पर एक विरोध का ऐसा बिगुल बजाएं कि कांग्रेस इसे संभाल न सके।

वहीं, हैनरी के लिए दूसरी मुसीबत यह सामने आई है कि उनकी पहली पत्नी से बड़े बेटे गुरजीत संघेड़ा ने अपने पिता व सौतेले भाई के खिलाफ कड़े शब्दों में हीरा बत्तरा की पोस्ट पर कमैंट किया है। इस बारे में बातचीत करते हुए गुरजीत संघेड़ा ने कहा कि जालंधर नॉर्थ हलके में लंबे समय तक लोगों ने कांग्रेस नेता की गुंडागर्दी को झेला है परंतु अब लोगों का गुस्सा गालियों के रूप में सामने आ रहा है। अगर माहौल यही रहा तो लोगों द्वारा नेताओं से मारपीट तक की नौबत आ सकती है।

 उन्होंने कहा कि कौन नहीं जानता कि जालंधर नॉर्थ हलके में किस नेता की शह पर नशा, अवैध शराब बिक रही है और गुंडे आए दिन आम लोगों से मारपीट कर रहे हैं। लोगों की प्रॉपर्टियों पर कब्जे हो रहे हैं परंतु पुलिस कुछ नहीं कर रही है, क्योंकि पुलिस पर इलाके के विधायक व अन्य नेताओं का दबाव है कि उनके गुंडों को कुछ नहीं कहना। संघेड़ा ने कहा कि इसका नतीजा लोगों के विरोध के  रूप में सामने आना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह को इस ओर ध्यान देना चाहिए, वर्ना जिस प्रकार लोकसभा चुनावों में 40 हजार वोटों का नुक्सान हुआ है, अगली बार और बड़ा नुक्सान हो सकता है। सारे मामले के बारे में अवतार हैनरी व उनके बेटे बावा हैनरी से सम्पर्क करना चाहा, परंतु बात नहीं हो पाई।

swetha