पंजाब में BDS व MDS परीक्षाओं को हाईकोर्ट में चुनौती

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 04:47 PM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): पंजाब में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंसेज फरीदकोट की ओर से जारी बी.डी.एस. व एम.डी.एस. परीक्षा के 7 जुलाई के शैड्यूल को डैंटल सर्जन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। याचिका में कहा गया कि पूरे देश में यूनिवॢसटी व स्कूलों की परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं। दसवीं व 12वीं की परीक्षाएं सुप्रीम कोर्ट रद्द कर चुका है, ऐसे में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी द्वारा 1 व 2 जनवरी को परीक्षाओं की नोटीफिकेशन जारी करना असंवैधानिक है, जिस पर रोक लगाई जाए।

याचिकाकत्र्ता डैंटल सर्जन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डाक्टर रोबिन मलिक व डैंटल स्टूडैंट वैल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जतिन अनेजा का कहना है कि देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है और हर दिन 18000 से 20000 कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में परीक्षाओं का आयोजन करना ठीक नहीं होगा। याचिका में केंद्र सरकार की कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन का भी जिक्र किया गया है, जिसमें 50 से अधिक व्यक्तियों के किसी भी आयोजन में एकत्रित होने पर पाबंदी है। 

याचिका में पंजाब की बाकी यूनिवर्सिटियों का हवाला दिया गया है, जहां सरकार ने सभी तरह की एक्टिविटी 15 जुलाई तक स्थगित कर दी। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद पंजाब सरकार के मैडीकल एजुकेशन सचिव, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी और अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब दाखिल करने को कहा है और शुक्रवार को मामले में पुन: सुनवाई रखी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News