सोशल मीडिया पर Chat करने से पहले सावधान! कहीं आपके साथ भी न हो जाए कुछ ऐसा

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 10:10 PM (IST)

भवानीगढ़ (विकास) : सोशल मीडिया पर किसी अनजान शख्स से चैट करना या उस पर भरोसा करना कई बार महंगा पड़ सकता है। शहर में एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जब सोशल मीडिया पर एक शख्स का भरोसा जीतकर उससे 29 लाख रुपए ठग लिए गए। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने भवानीगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस संबंध में भवानीगढ़ में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह यूनाइटेड किंगडम (यूके) की एक टी.वी. एंकर ब्राउन नाम की महिला से फेसबुक के जरिए लगातार चैट कर रहा था, जिसके बाद उसने उससे संपर्क किया। इसी बीच उक्त महिला ने बातचीत में बताया कि वह मुंबई एयरपोर्ट आ गई है और उसे 20 हजार रुपए की सख्त जरूरत है। शिकायतकर्ता के अनुसार उक्त महिला ने अमित सेन नाम के व्यक्ति के खाते में 20 हजार रुपए जमा कराए और वह खुद ब्रिटेन लौट गई।

महिला ने आश्वासन दिया था कि वह उसके पैसे वापस कर देगी, लेकिन शिकायतकर्ता के अनुसार बाद में पार्सल भेजने के बहाने उससे 28.70 लाख रुपए ठग लिए गए। वहीं मामले को लेकर डी.एस.पी. भवानीगढ़ मोहित अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने साइबर सेल की जांच के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस संबंध में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आगे की जांच शुरू कर दी है।

News Editor

Kamini