Whatsapp ग्रुप में जुड़ने से पहले सावधान! ये नया तरीका आपको कर देगा कंगाल

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 05:29 PM (IST)

पंजाब डेस्क : शेयर बाजार में निवेश कर अच्छा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक कारोबारी से 40 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-36-डी निवासी पुष्पिंदर सिंह ने शिकायत में कहा कि 3 मार्च को उन्हें फायर्स ग्रुप के कस्टमर केयर से कॉल आई थी।

शेयर बाजार के लिए एफ.वाई.एस.एस. ऐप डाउनलोड कर इंस्टीट्यूशन खाता खोलने को कहा। ऐप डाउनलोड करने के बाद खाता खोलने और फंड ट्रांसफर के बारे में बताया गया। इवन मोर स्ट्रैटेजी नाम से बने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया, जिसके एडमिन कैरोलिन क्रूक और तेजस कोडे थे। क्रुक ने वीआईपी कंसल्टेशन नाम से एक अलग ग्रुप बनाया, जिसमें ट्रेडिंग के बारे में जानकारी दी जाती थी।

आरोपी के मुताबिक पीड़ित ने 5 मार्च को खाते में 10 लाख रुपए जमा कराए। इस तरह धीरे-धीरे 40 लाख रुपए ले लिए गए। उन्हें धोखाधड़ी का एहसास तब हुआ जब उन्होंने 20 लाख रुपए निकालने की कोशिश की लेकिन खाता ब्लॉक हो गया। पीड़ित के मुताबिक, ऐप में निवेश करने के बाद रकम बढ़ती जा रही थी। 30 अप्रैल को निवेश किए गए 40 लाख रुपये बढ़कर 4 करोड़ 1 लाख 85 हजार 206 रुपए हो गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News