बिल अदा न करने वाले सावधान! आज धड़ल्ले से काटे जाएंगे बिजली कनैक्शन

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 11:14 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): बिजली का बिल अदा न करने वाले उपभोक्ता सावधान हो जाएं क्योंकि पावर निगम ने शुक्रवार से धड़ल्ले से बिजली कनैक्शन काटने की योजना तैयार की है। इसके लिए जालंधर में दर्जनों टीमों को सुबह ही रवाना किया जा रहा है।

विभाग की तरफ से लिस्टें तैयार कर ली हैं। अधिकारियों का कहना है कि पावर निगम मैनेजमेंट पटियाला द्वारा रिकवरी के लिए दबाव बढ़ाया जा रहा है, जिस कारण उनके पास कनैक्शन काटने के अलावा और कोई रास्ता बाकी नहीं बचा। जो उपभोक्ता इस कार्रवाई से  बचना चाहते हैं, वह तुरंत पावर निगम के कैश काऊंटरों पर या ऑनलाइन अपने बिलों का भुगतान कर सकते हैं। पावर निगम ने पहले 50 हज़ार रुपए तक उपभोक्ताओं को टारगेट किया था लेकिन अब 20 हज़ार या इसके आसपास की राशि वाले उपभोक्ताओं को भी निशाना बनाया जाएगा।

आधिकारियों का कहना है कि बड़ी तादाद में ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने मार्च के बाद अपना बिल अदा नहीं किया और अब उनकी देनदारी 1 लाख रुपए तक पहुंच गई है लेकिन वह बिल जमा करवाने को तैयार नहीं हैं, जिस कारण विभाग को अब सख़्ती करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन /कर्फ़्यू दौरान पावर निगम की तरफ से बिजली उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने में छूट देने के साथ-साथ ब्याज भी माफ किया था जिससे खपतकारों को राहत मिल सके। अब यह छूट काफ़ी समय पहले ख़त्म हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद बिलों की अदायगी बड़े स्तर पर पैंडिंग चल रही है। अब विभाग की तरफ से डिफालटर उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काटने के आदेश जारी हुए हैं।

Vatika