NRI लड़की से शादी करके फंस गया दूल्हा, कनाडा से लौटते ही पहुंचा थाने

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 02:46 PM (IST)

चंडीगढ़ (हांडा): अगर आप भी एन.आर.आई. लड़की से शादी करके विदेश सैटल होना चाहते है तो सावधान हो जाए। दरअसल, मोगा का एक परिवार बेटे को कनाडा में सैटल करना चाहता था। इसके लिए कनाडा की एक युवती से कांट्रैक्ट मरीज करवाई।

लड़के के परिवार ने कुल मिलाकर 30 लाख खर्च किया। कांट्रैक्ट मैरिज के बाद दोनों कनाडा भी गए, लेकिन 2 वर्ष बाद दूल्हा पी.आर. नहीं मिलने के कारण वापस लौट आया। यहां आकर दुल्हन पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। दुल्हन के पिता का नाम भी एफ.आई.आर. में शामिल है जो मार्च 2020 में दर्ज हुई थी। दुल्हन के पिता ने हाईकोर्ट में एंट्रीस्पेटरी बेल के लिए याचिका दाखिल की थी। याची पक्ष ने कहा कि बेटी शादी के बाद शिकायतकत्र्ता को कनाडा ले गई थी। दस्तावेज पूरे नहीं होने के कारण पी.आर. नहीं हो पाई, उनका कोई कसूर नहीं है।

सरकार की ओर से पेश कौंसिल ने याची के तर्क का विरोध करते हुए कहा कि ऐसे लाखों की ठगी कर विदेश में सैटल करवाने की बात कहने वाले अधिकांश मामलों में फ्रॉड ही सामने आया है इसलिए याची को बेल न दी जाए।जस्टिस फतेहदीप सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि कोर्ट ऐसे मामलों में आंखें नहीं मूंद सकता, क्योंकि यह ठगी ही नहीं बल्कि विवाह के रिश्तों का सौदा भी है जो डिबेट का विषय बन गया है। यह कहते हुए कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी।

Vatika