FB पर सुंदर लड़की देख दोस्ती करने वाले हो जाएं सावधान, वरना आपके साथ भी हो सकता है कुछ ऐसा..

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 06:23 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिबः शातिर ठगों की तरफ से भोले -भाले लोगों के साथ ठगी मारने के लिए नए -नए ढंग अपनाए जा रहे हैं और अब एक ऐसा गिरोह सामने आया है कि जो कि सोशल मीडिया पर लड़कियों की जाली आई.डी. बना कर नौजवानों को अपने जाल में फंसाते हैं और फिर उन्हें ब्लैकमेल करके पैसे बटोरते हैं। माछीवाड़ा इलाके में ठग गिरोह की तरफ से नौजवानों को अपना निशाना बनाया जा रहा है जिसके तहत एक नौजवान अमर (काल्पनिक नाम) को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार फेसबुक पर लड़कियों की जाली आई.डी. बनाई जाती है जिस पर उनकी सुंदर तस्वीरें लगा कर नौजवानों को दोस्ती के लिए संदेश भेजा जाता है। कई नौजवान फेसबुक पर सुंदर लड़कियों की तस्वीरें देख उनकी तरफ आकर्षित हो जाते है और उनके द्वारा  भेजी फैंड रिक्वेस्ट को असैप्ट कर लेते है और फिर ब्लैकमेल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। जाली आई.डी. बनाने वाले लडकियों के गिरोह की तरफ से जाल में फंसाने वाले नौजवानों के साथ पहले फेसबुक मेसेंजर पर चैट की जाती है और फिर धीरे -धीरे दोस्ती बढ़ा कर एक -दूसरे का मोबाइल नंबर ले व्हाट्सएप के द्वारा चैट कर बातचीत आगे बढ़ाई जाती है। उक्त ब्लैकमेल करने वाला गिरोह इतना शातिर है कि नौजवानों के साथ लड़कियां बनकर अश्लील बातें करते हैं और फिर धीरे -धीरे वीडियो कालिंग भी की जाती है लेकिन दूसरे तरफ़ लडकी की बजाय उसकी कोई वीडियो रिकार्डिंग लगा दी जाती है जो कि अश्लील हरकतें करते सभी हदें पार कर जाती है।

PunjabKesari

कई नौजवान तो लड़कियों की वीडियो रिकार्डिंग देख इतने अंधे हो जाते हैं कि वह भी अश्लील हरकतें करने लग जाते हैं जिसकी दूसरी तरफ़ बैठा गिरोह रिकार्डिंग कर लेता है, बस फिर इसके बाद अश्लील हरकतें करने वाले नौजवान की ब्लैकमेलिंग शुरू हो जाती है। अश्लील हरकतें करते नौजवान की रिकार्डिंग उसके मोबाइल पर भेजी जाती है और साथ ही धमकी दी जाती है कि यदि कुछ ही मिनटों में 10 या 20 हज़ार रुपए बताए गए खाता नंबर में न भेजे गए तो उसकी यह अश्लील वीडियो वायरल कर दी जाएगी। माछीवाड़ा इलाके के कुछ नौजवानों ने इस ठग गिरोह के झांसे में आकर उनके खाते में हज़ारों रुपए जमा भी करवा दिए जिससे उनकी बदनामी न हो लेकिन एक नौजवान ने हौसला करते यह मामला धार्मिक संस्था के प्रधान और आढ़ती मोहित कुन्दरा के ध्यान में लाया जिन्होंने इस संबंधित पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई। उक्त ब्लैकमेल करने वाला गिरोह इतना शातिर है कि कई बार दूसरी तरफ़ से वीडियो कालिंग दौरान नौजवान अश्लील हरकतें न करे लेकिन उसकी लड़की के साथ अश्लील वीडियो देखते की रिकार्डिंग कर भी उसे ब्लैकमेल किया जाता है। 

सोशल मीडिया पर अनजान लडकियों की दोस्ती से बचो: थाना प्रमुख
माछीवाड़ा थाना के प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा कि उक्त मामला साईबर क्राइम को जांच के लिए भेजा जाएगा। थाना प्रमुख ने नौजवानों से अपील की कि वह सोशल मीडिया या फेसबुक पर अनजान लडकियों की दोस्ती से बचें क्योंकि कई ठग गिरोह सक्रिय हैं जो सोशल मीडिया पर अलग -अलग ढंग ठगी मार रहे हैं। इंस्पेक्टर राजेश ठाकुर ने यह भी कहा कि यदि किसी नौजवान को ऐसी वीडियो रिकार्डिंग कर ब्लैकमेल किया जा रहा है तो वह इन ठगों के पास फंसने की बजाए तुरंत पुलिस को सूचित करें जिससे इस गिरोह को काबू पाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News