Facebook पर रिवाल्वर के साथ फोटो अपलोड करने वाले हो जाएं सावधान, अब होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 10:54 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): लाइसैंस हथियार रखने के लोगों को अब सावधानी बरतनी पड़ेगी। अगर अब उनकी ओर से फेसबुक या सोशल मीडिया पर कोई भी रिवाल्वर के साथ फोटो अपलोड की जाती है तो पुलिस विभाग द्वारा उसका तुंरत आर्म्ज लाइसैंस रद्द कर दिया जाएगा। उपरोक्त जानकारी पुलिस कमिश्नर ने वीरवार देर रात पुलिस के फेसबुक पेज पर शेयर की।

कमिश्नर अग्रवाल के अनुसार अगर कोई फायरिंग करने की फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड़ करेगा तो उसे एफ.आई.आर. का सामना करना पड़ सकता है। लोगों को लाइसैंसी हथियार उनकी सुरक्षा के चलते दिए जाते है। कमिश्नर की पोस्ट पर पहले 50 मिनट में 57 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया जबकि 83 लोगों ने कमैंट्स कर पुलिस की प्रशंसा की।

स्पैशल टीम रखेगी नजर
कमिश्नर अग्रवाल के अनुसार सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस की एक स्पैशल टीम नजर रखेगी, जो साइबर सैल की भी मदद लेगी। वहीं आमजन भी सोशल मीडिया पर ऐसी फोटो देख पुलिस को सूचना दे सकते हैं।

एस.एच.ओ. का तबादला चर्चा का विषय
विगत दिनों शहर के एक युवक की फायरिंग करने की वीडियो वायरल होने के बाद उस इलाके के एस.एच.ओ. द्वारा कोई कार्रवाई न करना व बाद में एस.एच.ओ. का तबादला शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। सूत्रों के अनुसार एस.एच.ओ. द्वारा एक छुटभैये नेता के साथ मिलकर लाखों रुपए लिए गए थे और फायरिंग करने वाले को पर्चा दर्ज न होने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन कप्तान के ध्यान में जब सारा मामला आया तो तुरंत फायरिंग करने वाले और एस.एच.ओ. पर एक्शन हुआ। लेकिन इस बात की किसी भी आफिॅसर ने आज तक अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की।

Tania pathak