Facebook चलाने वाले हो जाएं सावधान, इन नामों से अगर आए Request तो....

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2023 - 07:07 PM (IST)

पठानकोट : पठानकोट पुलिस 8 फेक सोशल मीडिया अकाउंट की सूची जारी की है जोकि युवतियों के नाम से चल रही हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि बार्डर पार से एजैंसियां देश के युवाओं की अश्लील वीडियो बनाकर या अन्य तरीके से ट्रैप करके फंसा रही हैं। पुलिस द्वारा जारी कि सूची में Aniya Rajpoot, Alina Gupta, Anaya Anya, Dipa Kumari@Dipa Ayushi, Ishanika Ahir, Manpreet Preety, Neha Sharma, Prisha Agarwal नाम शामिल हैं। 

पुलिस ने कहा कि अगर आपको फेसबुक पर लड़की की फ्रैंड रिक्वेस्ट आए तो अलर्ट रहें नहीं तो बड़ी मुस्बित में फंस सकते हैं, क्योंकि रिक्वेस्ट भेजने वाली लड़की जगह देश का दुश्मन भी हो सकता है। एसएसपी हरमकलप्रीत सिंह ने बताया कि पठानकोट जिला बार्डर पाकिस्तान की सीमा के साथ लगता है, इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़कियों के नाम से आई.डी. बनाकर पहले युवाओं को रिक्वेस्ट भेजी है फिर चैटिंग के बाद  बात वीडियो कॉल पर आ जाती है। इस दौरान सामने वाले को पता नहीं चल पाता कि उसकी स्क्रीन रिकार्डिंग हो रही है और वह ब्लैकमेलर के जाल में फंस जाता है। 

अश्लील वीडियो कॉल कर ठगने वाला गिरोह सोशल मीडिया से लोगों का फोन नंबर लेने के बाद उन्हें अश्लील वीडियो कॉल करता हैं। इस दौराव वीडियो कॉल में दिखने वाली युवती सामने वाले को भी अश्लीलता के लिए उकसाती है और फिर युवक आरोपियों के जाल में फंस जाते हौ।  इसके बाद आरोपी वीडियो वायरल करने का डर दिखा कर रुपयों की मांग करता है। कई लोग बदनामी के डर से पुलिस को शिकायत भी नहीं देते और आरोपियों को रुपए दे देते हैं जिस कारण आरोपियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini