सावधान : कहीं आप चोरी के मोटरसाइकिल का तो मजा नहीं ले रहे

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 10:27 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): सावधान : कहीं आप चोरी के मोटरसाइकिल का तो मजा नहीं ले रहे। आज लुधियाना पुलिस ने फिल्लौर के गांव में छापामारी कर बड़ी संख्या में बुलेट मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। गिरोह ने यह मोटरसाइकिल चोरी कर फिल्लौर में पड़ते गांव के बाहर खेतों में बनें एक घर में छुपाकर रखे हुए थे और गिरोह यह मोटरसाइकिल बुलेट रखने के शौकिन नौजवानों को सस्ते दामों में नकली कागजात बना कर बेच देता था।

जानकारी के अनुसार लुधियाना पुलिस के हाथ चोरों का एक ऐसा गिरोह लगा है, जो फिल्लौर के नजदीकी गांवों के रहने वाले हैं। यह गिरोह आजकल के युवाओं में बुलेट मोटरसाइकिल के बढ़ते करेज को देखते हुए ज्यादातर बुलेट मोटरसाइकिल को अपना निशाना बनाते थे और मौका पाते ही इसे चुराकर ले जाते थे और बाद में इसका नंबर बदल नकली कागजात तैयार कर उसे सस्ते दामों में बेच देते थे और या फिर इसके हिस्से कर उसके पार्ट्स आगे बेच देते थे। आजकल के युवाओं में इस मोटरसाइकिल का करेज इसलिए भी है, एक तो इस मोटरसाइकिल का नाम बुलेट है, दूसरा युवा इसका साइलैंसर निकाल कर सड़क पर इसे दौड़ाते वक्त इसमें एक बटन लगवा लेते हैं, जिसे मोटरसाइकिल में किसी ऐसी जगह पर लगवाया जाता है, जिसका पुलिस को पता न चले जैसे ही वह बटन दबाते हैं। इसमें से गोलियां चलने की आवाज आती है, जिससे लोगों में दहशत फैल जाती है और वह डर कर पीछे से आ रहे मोटरसाइकिल को रास्ता दे देते हैं। बेशक पुलिस ऐसे मोटराइकिलों के बड़ी गिनती में चलान भी कर चुकी है।

इसके बावजूद युवाओं में इसका ज्यादा करेज है। इसी बात का फायदा उठाते हुए यह गिरोह उक्त मोटरसाइकिल चोरी कर आगे आसानी से बेच रहे थे और इसे लेने वाले युवक सस्ते दाम में देख बिना किसी कार्रवाई के इसे खरीद रहे थे। इस संबंध में थाना प्रभारी फिल्लौर सुखा सिंह ने बताया कि बाहर की पुलिस चोरी के इन मोटरसाइकिलों को पकड़कर अपने साथ ले गई है। पुलिस के हाथ मोटरसाइकिल चोरों का एक बड़ा गिरोह लगा है। 

Vatika