गुरुद्वारा सिंह सभा में गुरु ग्रंथ साहिब की हुई बेअदबी, कैमरे में कैद हुआ नजारा

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 09:50 AM (IST)

मुकेरियां (नागला): गांव बिशनपुर में स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा में सुशोभित श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी होने का मामला सामने आया है। इस संबंधी गुरु घर के ग्रंथी तरसेम सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि जब वह 5 अक्तूबर को शाम लगभग 6 बजे रहिरास साहिब का पाठ करने के लिए बैठा तो वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी से हुई छेड़छाड़ को देखकर हैरान रह गया। 

उन्होंने तुरंत गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष अमरजीत सिंह व अन्य कमेटी सदस्यों को सूचित किया। इसके बाद गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों ने 6 अक्तूबर की सी.सी.टी.वी. फुटेज देखी तो पाया कि एक छोटा बच्चा बिना किसी रुमाल के गुरुद्वारा साहिब में दाखिल हुआ और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी से छेड़छाड़ करने लगा। उसकी पहचान गांव में रह रहे किराएदार के बच्चे के रूप में हुई है।

थाना प्रभारी हरजिंद्र सिंह रंधावा ने बताया कि मुकेरियां पुलिस ने बच्चे आयुष पुत्र संजय कुमार निवासी नागला के विरुद्ध धारा 295ए के अधीन केस दर्ज किया है। इस संदर्भ में दविंदर सिंह खालसा मुख्य सेवादार सत्कार कमेटी पंजाब ने कहा कि 9 वर्ष का बच्चा कैसे श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 42 अंगों की बेअदबी कर सकता है। इसके पीछे जरूर कोई बड़ी साजिश है जिसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 9 अक्तूबर दोपहर तक इस बेअदबी कांड के असली आरोपियों को काबू न किया गया तो वह पंथ को कॉल देकर 10 अक्तूबर को थाने का घेराव करेंगे।

Content Writer

Vatika