घर में बुजुर्ग ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 09:58 AM (IST)

अमृतसर(अरुण): तरनतारन रोड स्थित कोट मित्त भाई मंझ रोड के एक घर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी का मामला सामने आया है। इसका खुलासा तब हुआ जब संगत द्वारा एक अखौती बाबे द्वारा एक ट्रंक में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप का निरादर करने पर शिरोमणि कमेटी और पुलिस को सूचना दी।

जानकारी के अनुसार उक्त बुजुर्ग हरनाम सिंह ने भारी मात्रा में गुटका साहिब व पोथी साहिब बोरी में डालकर रखे थे और एक ट्रंक में पावन स्वरूप को रखकर बेअदबी की थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग हरनाम सिंह को हिरासत में लिया और शिरोमणि कमेटी की ओर से रहित मार्यादा के साथ श्री गुरु ग्रंथ साहिब व गुटका साहिबान को कब्जे में लिया गया। मौके पर पहुंचे श्री अकाल तख्त साहिब के ग्रंथी भाई बिक्रमजत सिंह की मौजूदगी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप को श्री अकाल तख्त साहिब ले जाया गया।

बुजुर्ग को लिया हिरासत में
ए.सी.पी. कमलदीप सिंह ने बताया कि लोगों से मिली शिकायत के बाद पुलिस द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप की बेअदबी करने वाले बुजुर्ग को हिरासत में लिया गया है। शिरोमणि कमेटी के आदेशों के मुताबिक इस बुजुर्ग पर बनती कार्रवाई की जाएगी। 

Vatika