आतंकवाद पीड़ितों के साथ संसद में धरना देगा बेअंत सिंह का परिवार

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 11:51 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): एक तरफ जहां पूर्व सी.एम. बेअंत सिंह के परिवार ने केंद्र सरकार द्वारा बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफ करने बारे लिए गए फैसले को कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी शुरू की हुई है, वहीं पंजाब के आतंकवाद पीड़ित परिवारों के साथ संसद में धरना देने का ऐलान भी कर दिया है।

एम.पी. रवनीत बिट्टू ने कहा कि राजोआना व अन्य सिख कैदियों की सजा माफ करने के लिए गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव का हवाला दिया गया है, जबकि इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पंजाब को यूनिवर्सिटी या अन्य बड़े प्रोजैक्टों का तोहफा देना चाहिए था। बिट्टू ने कहा कि केंद्र सरकार को यह जवाब देना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सख्त स्टैंड लेने के बावजूद पंजाब खुलेआम खालिस्तान की मांग के रूप में देश के टुकड़े करवाने की बात करने वाले आतंकियों को रिहा करने के पीछे भाजपा की क्या मजबूरी है।

इसी तरह सियासी फायदे के लिए राजोआना की सजा माफी का समर्थन करने वाली पाॢटयों के नेताओं को आतंकवाद पीड़ित परिवारों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि पंजाब की आने वाली पीढिय़ों को आतंकवाद के संताप से बचाने के लिए उनके द्वारा हर प्लेटफार्म पर आवाज उठाई जाएगी। बिट्टू ने कहा कि राजोआना की फांसी की सजा माफ करने व अन्य आतंकियों को रिहा करने के फैसले के खिलाफ उनके द्वारा पंजाब के आतंकवाद पीड़ित परिवारों को साथ लेकर संसद के आगामी सत्र दौरान धरना दिया जाएगा।

swetha