गुरुद्वारे में फेरों से पहले दूल्हे पर जानलेवा हमला, मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 04:38 PM (IST)

जालंधर(मृदुल): थाना- 5 के अंतर्गत आती बस्ती शेख में उस समय हंगामा हो गया, जब अमृतसर से जालंधर दूल्हे की बारात में आए व्यक्ति पर कुछ बाहर से आए युवकों हमला कर दिया। कारण पुरानी रंजिश को बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाले दूल्हे के रिश्तेदार ही थे, जिनके साथ उनके परिवार की कोई बोलचाल नहीं है। हमलावरों ने व्यक्ति की फूलों से सजी कार, जिसमें वह दूल्हे को लेकर आए थे, को भी तोड़ दिया। मामले को लेकर ए.सी.पी. वैस्ट बरजिन्द्र सिंह व एस.एच.ओ. बलविन्द्र सिंह ने फोर्स तैनात कर जांच शुरू कर दी है। 


एस.एच.ओ. बलविन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़ित कालू ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह हरियाणा का रहने वाला है और दूल्हे का ममेरा भाई है। उसने बताया कि दूल्हा खुद अमृतसर का रहने वाला है, जिसकी शादी के लिए वे जालंधर के बस्ती शेख स्थित गुरुद्वारा चरणकंवल साहिब में आए थे। फेरों के दौरान अचानक ही बाहर से आए व्यक्तियों जो चादरों में बेसबाल बैट व लाठियां लेकर आए थे, ने हमला कर दिया। कालू ने दावा किया कि जिस दौरान उन पर हमला हुआ तो उसे बचाने के लिए दूल्हा व उसके पिता और उनके मामा आए। हमलावरों ने उन पर भी हमला कर दिया।

 हमले के दौरान 3 लोग जख्मी हो गए। पुलिस को जब सूचना मिली कि फेरों के दौरान गुरुद्वारा साहिब के अंदर दूल्हे पर हमला हो गया है तो ए.सी.पी. वैस्ट और एस.एच.ओ.-5 मौके पर आए और उन्होंने जांच शुरू कर दी। वहीं दूसरी ओर पीड़ितों का कहना है कि बटाला से आए आरोपी उनकी कार को भी तोड़ गए। मौके पर पहुंचे ए.सी.पी. वैस्ट का कहना है कि गुरुद्वारा साहिब में फेरों के दौरान हुई इस वारदात के  कारण इलाके में दहशत फैल गई। हालांकि पीड़ितों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। जांच में बात सामने आई है कि कालू नामक व्यक्ति की उनके रिश्तेदारों के साथ कुछ दिन पहले बहस हुई थी, जिसको लेकर रंजिश में यह हमला किया गया है। ए.सी.पी. का कहना है कि सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज जल्द ही कब्जे में लेकर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।
 

सी.सी.टी.वी. कैमरों का नहीं मिला कोड, आज पुलिस को देंगे फुटेज
वहीं दूसरी गुरुद्वारा साहिब कमेटी के प्रधान मंजीत सिंह टीटू ने कहा कि पुलिस ने गुरुद्वारा साहिब में आकर अंदर लगे कैमरों की फुटेज चैक की थी, मगर कैमरों का कोड नहीं मिला था, जिसको लेकर टैक्नीकल टीम की सहायता से पुलिस फुटेज निकाल कर आगे की कार्रवाई करेगी।

Vatika