जिला शिक्षा अधिकारी ने ETT अध्यापक नेता को जड़ा थप्पड़

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 08:15 AM (IST)

मलोट (जुनेजा, शांत): गांव बुर्ज सिद्धवां के सरकारी प्राइमरी स्कूल में माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया जब शिक्षा विभाग द्वारा शुरू की जा रही ‘पढ़ो पंजाब’ मुहिम का विरोध करने पहुंचे ई.टी.टी. अध्यापक नेता हैरी बठला को जिला शिक्षा अधिकारी मलकीत सिंह खोसा ने थप्पड़ मार दिया। उन्होंने शिक्षा अफसर को एक कमरे में बंदी बना लिया, जिसके बाद डी.एस.पी. भुपिन्द्र सिंह के नेतृत्व में थाना सीटी के इंचार्ज तेजिन्द्रपाल सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ स्कूल में पहुंचे और जिला शिक्षा  अधिकारी मलकीत सिंह खोसा को आजाद करवाया। इस संबंधी पत्रकारों से बातचीत करते अध्यापक नेता हैरी बठला व सीनियर अध्यापक नेता मा. हिम्मत सिंह ने बताया कि शिक्षा सचिव द्वारा आज पंजाब भर में प्रोग्राम शुरू करने का फैसला किया था। 

अध्यापक उन पर साथ देने के लिए बना रहे थे दबाव : शिक्षा अधिकारी मलकीत सिंह
इस मामले संबंधी जब जिला शिक्षा अधिकारी मलकीत सिंह खोसा से बात की तो उन्होंने थप्पड़ मारने की बात से इंकार कर दिया। उन्होंने केवल कंधे पर हाथ रख कर एक तरफ़  होने की बात कही। उनका कहना था कि अध्यापक उन पर दबाव बना रहे हैं कि उनका साथ दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिन अध्यापक नेताओं ने आज के घटनाक्रम में अहम रोल अदा किया है, उनके विरुद्ध कार्यवाही के लिए विभाग को लिखा जाएगा।

डी.ओ. की तरफ  से कोई लिखित शिकायत नहीं आई : डी.एस.पी.
डी.एस.पी. भुपिन्द्र सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उनको डी.ओ. की तरफ  से कोई लिखित शिकायत नहीं आई, यदि कोई लिखित शिकायत आएगी तो वह कार्रवाई करेंगे। एस.डी.एम. गोपाल सिंह का कहना था कि जो भी अध्यापकों विरुद्ध कार्रवाई होगी, वह डी.ओ. की रिपोर्ट पर निर्भर करेगी। 

Vatika