नौकरी का झांसा देकर करता था ठगी, लोगों ने सरेबाजार पकड़ कर की धुनाई

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 11:31 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): सोशल मीडिया पर ऑनलाइन रहकर लोगों को नौकरी लगाने का झांसा देने वाले व्यक्ति को पीर बाबा चौक में पकड़कर लोगों ने मौके पर ही धुनाई कर दी और उसे पुलिस हवाले किया।

लोगों ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने उनसे साथ ऑनलाइन नौकरी देने का झांसा देकर इसकी एवज में लाखों रुपए उनसे ले चुका है। धुनाई करने वाले में से एक व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने इसको बड़ी मुश्किल से काबू किया है, क्योंकि इसके जितने भी एड्रैस हैं वह सब जाली हैं और यह दूसरों के आधार कार्ड को प्रयोग कर अपना पता व ठिकाना अलग-अलग जगहों पर दर्शाता है जिसके चलते इसको पकड़ना मुश्किल था। यह जिन लोगों के आधार कार्ड प्रयोग करता था वह लोग इसकी ठगी के शिकार होते थे। कई बार थानों में भी इस संबंधी मामले पहुंच चुके हैं लेकिन पुलिस की ओर से अभी तक इस संबंधी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मौके पर एक युवती ने उक्त युवक को जालसाज बताते हुए कहा कि यह उससे भी एक लाख रुपए के करीब ले चुका है। बीच बाजार जब भीड़ उक्त जालसाज की धुनाई कर रही थी तो सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उसे हिरासत में ले लिया। इस संबंधी डिवीजन नं. 2 के थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद आरोपी पाए जाने पर युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Vatika