बीर दविंद्र ने दिया अकाली दल टकसाली से इस्तीफा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 09:34 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): लुधियाना में मंगलवार को एक बड़ी पंथक सभा हुई, जिसमें सुखदेव सिंह ढींडसा मैंबर पार्लियामैंट (राज्यसभा) को शिरोमणि अकाली दल का सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया। इसमें अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीर दविंद्र सिंह समेत कुछ और कोर कमेटी मैंबर और नेता शिरोमणि अकाली दल (टकसाली), पंथ और पंजाब के बड़े हितों के लिए सुखदेव सिंह ढींडसा के विशेष आमंत्रण पर शामिल हुए थे।

इस अवसर पर बीर दविंद्र सिंह ने बतौर वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिरोमणि अकाली दल टकसाली के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि इस जलसे में शामिल होने के लिए जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा प्रधान शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) हमारा नेतृत्व करते, परंतु उनका स्वास्थ्य खराब होने के कारण और कुछ अन्य कारणों के चलते ऐसा संभव नहीं हो सका। 

क्योंकि नया शिरोमणि अकाली दल सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व में आज बकायदा अस्तित्व में आ गया है और मैं उन सभी पंथक गुरमतों और प्रस्तावों में शामिल हूं जो इस पंथक जलसे में पास किए गए। मैंने आज बतौर वरिष्ठ उपाध्यक्ष, शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) और अन्य सभी जिम्मेदारियों से अपना इस्तीफा देकर सेवानिवृत्त हो गया और अपनी और अपने सभी साथियों की सेवाओं, शिरोमणि अकाली दल जिसके प्रधान आज सुखदेव सिंह ढींडसा है, उनके सुपुर्द करता हूं। 

Vatika