SIT आज करेगी 2 पुलिस अधिकारियों से पूछताछ

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 08:58 AM (IST)

चंडीगढ़/फरीदकोट(रमनजीत, राजन): बहिबल कलां गोलीकांड के मामले में एस.एस.पी. चरणजीत शर्मा की गिरफ्तारी के बाद आज 2 पुलिस अफसरों से पूछताछ की जाएगी। स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम की ओर से पी.पी.एस. विक्रमजीत सिंह और इंस्पैक्टर अमरजीत सिंह को नोटिस भेजा गया था। 

पी.ए.पी. बुलवाकर की जाएगी पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक दोनों को चंडीगढ़ स्थित 82 बटालियन पी.ए.पी. में बुलाया गया है। पूछताछ दौरान एस.आई.टी. के अधिकारी मौजूद होंगे जिसका नेतृत्व आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह करेंगे। एस.पी. और एस.एच.ओ. से मुख्य तौर पर कोटकपूरा और बहिबल कलां की घटनाओं संबंधी ही पूछताछ की जाएगी। एस.पी. विक्रम से यह जाना जाएगा कि फाजिल्का तैनाती के बावजूद वह घटनाओं के वक्त बहिबल कलां क्यों थे । उनको इस बारे किसने निर्देश दिए थे। वहीं तत्कालीन थाना बाजाखाना के एस.एच.ओ. अमरजीत से पूछताछ की जाएगी कि उन्होंने घटना के बाद क्या कानूनी प्रक्रिया अपनाई और घटना दौरान कौन-कौन से अफसर मौजूद थे व आदेश किसने दिए। 

पूर्व एस.एस.पी. चरनजीत से गोलीकांड बारे पूछे कई सवाल 

फरीदकोट में सिट प्रमुख ए.डी.जी.पी. प्रबोध  कुमार ने यहां के थाना सदर में आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह समेत पुलिस रिमांड पर चल रहे पूर्व एस.एस.पी. चरनजीत शर्मा से कोटकपूरा गोलीकांड बारे कई सवाल पूछे गए। ए.डी.जी.पी ने कहा कि जो भी कानून के अनुसार रिक्वायरमैंट्स हैं, वे पूर्व एस.एस.पी. को पुलिस रिमांड दौरान दी जा रही हैं। उनका मैडीकल भी करवाया गया है।  याद रहे कि कोटकपूरा गोलीकांड मामले में अब तक सिट की तरफ से 212 गवाहों के अलावा 37 पुलिस मुलाजिमों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं परंतु यह पहला मौका है कि इस मामले में किसी पूर्व सीनियर पुलिस अधिकारी को हिरासत में लिया गया है। 


swetha