बादलों के साथ कीमत चुकाने के लिए तैयार रहें मोदी और कैप्टन: AAP

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 12:00 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहिबलकलां-कोटकपूरा गोलीकांड की जांच मामले में केंद्र और राज्य सरकार की जांच एजैंसियों द्वारा अपनाए सुस्त रवैए को संगत के साथ धोखा करार देते हुए कहा कि हमने इंसाफ की उम्मीद छोड़ दी है।

नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा व अन्य नेताओं ने साझा बयान में कहा कि बरगाड़ी और बहिबलकलां की घटनाओं के लिए सरकारें असली आरोपियों को सजा और संगत को इंसाफ देने में संदेहास्पद तरीके से असफल साबित हुई हैं। पंजाब सरकार की विशेष जांच टीम समेत तीनों जांच एजैंसियों और केंद्र सरकार के अधीन सी.बी.आई. एजैंसी की भूमिकाएं सीधे रूप में असली आरोपियों को बचा रही हैं। बादल परिवार इन आरोपों का सीधे तौर पर सामना कर रहा है, परंतु जब भी जांच की सुई बादलों की तरफ जाती है, जांच एजैंसियां इन मामलों को और उलझा देती हैं। 

सी.बी.आई. के यू-टर्न और डी.जी.पी. प्रबोध कुमार के नेतृत्व वाली सिट के अफसरों की आपसी अनबन और एक-दूसरे के विरोध में की जा रही टिप्पणियां इसकी ताजा मिसालें हैं। चीमा और अन्य नेताओं ने मांग की है कि सिट की जांच में रुकावटें पैदा करने वाले अफसरों को सिट से हटाकर जांच की समय सीमा तय की जाए।‘आप’ नेताओं ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ऐसा न करके सिट की जांच को और लटकाएंगे तो कैप्टन पर लग रहे यह सभी आरोप सच साबित होंगे कि बादलों को बचाने के लिए जिस तरह मोदी सरकार सी.बी.आई. का दुरुपयोग कर रही है, उसी तरह कैप्टन सरकार भी ‘सिट’ का दुरुपयोग करके बेअदबी केसों की जांच को लटका रही है।‘आप’ नेताओं ने कहा कि बेअदबी मामले की जांच पूरी कर असली आरोपियों को सजा और संगत को इंसाफ देने का कैप्टन अमरेंद्र सिंह के पास आखिरी मौका बचा है, यदि ऐसा नहीं होता तो जनता और परमात्मा की कचहरी बादलों के साथ साथ भाजपा और कांग्रेसियों को बनती सजा जरूर देगी।

Vatika