बादल-कैप्टन की दोस्ती पर क्लीन चिट से लगी मोहर: मान

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 12:49 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी के राज्य प्रधान सांसद भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहबलकलां-कोटकपूरा गोलीकांड मामले में तत्कालीन मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल को स्पष्ट शब्दों में क्लीन चिट दिए जाने पर सख्त ऐतराज जताया है।

भगवंत मान ने कहा कि विशेष जांच टीम की जांच पूरी होने से पहले ही बादल को क्लीन चिट दिए जाने से दोनों परिवारों की ‘गहरी दोस्ती’ एक बार फिर सार्वजनिक हो गई है। भगवंत मान ने कहा कि हम (आप) तो शुरू से ही कहते आ रहे है कि दोनों (बादल-कैप्टन) आपस में मिले हुए हैं व पूरी तरह एकजुट हैं। यदि किसी के मन में थोड़ा बहुत संदेह था तो कैप्टन की इस क्लीन चिट ने सभी संदेह दूर कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सड़क से लेकर विधान सभा और संसद तक आम आदमी पार्टी बादल-कैप्टन की गहरी दोस्ती के बारे में जो खुलासे करती रही है, कैप्टन ने उस पर खुद ही मोहर लगा दी है।

उन्होंने सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री जांच पूरी होने से पहले किसी को भी क्लीन चिट कैसे दे सकते हैं? मान ने कहा कि वास्तव में कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपनी सिट से जो नतीजा लेना चाहते हैं, वह पहले ही जुबान पर आ गया कि बादलों का बेअदबी मामलों में कोई हाथ नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि मामले को ज्यादा से ज्यादा समय तक लटका कर कैप्टन न केवल बादलों को बेअदबी कांड से बचा रहे हैं, बल्कि बादलों की मिट चुकी सियासी छवि को बरकरार करना चाहते हैं, उप-चुनाव से ठीक पहले ऐसे बयान का मकसद यह भी है। ऐसा करके कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने इंसाफ के लिए तड़प रही समूची सिख संगत के हृदय एक बार फिर से छलनी कर दिए हैं। 

Vatika