बहबलकलां गोलीकांड:  इंसाफ मोर्चे पर पहुंचे कुंवर विजय प्रताप ने किए हैरानीजनक खुलासे

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 03:31 PM (IST)

फरीदकोट: बहबलकलां और कोटकपुरा गोलीकांड के 7 वर्ष पूरे हो गए हैं। इस मौके उक्त स्थान पर आम आदमी पार्टी के विधायक कुंवर विजय प्रताप इंसाफ मोर्चा में विशेष रूप से पहुंचे।  उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए बरगाड़ी मामले की जांच की जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें विधानसभा में बेअदबी के मुद्दे पर बोलने की इजाजत दें। इस मामले के संबंध में उन्हें बहस और एक रिपोर्ट पेश करवाने के लिए कहें।  

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में अगर एक भी बात गलत है तो वह अपने विधायकी से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि बहबल कलां में फायरिंग और बेअदबी के 7 वर्ष पूरे होने के बावजूद भी लोगों की ओर से आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए  संघर्ष जारी रहेगा। बता दें कि इस समागम में संगरूर से लोकसभा सदस्य सिमरनजीत सिंह मान, वारस पंजाब संगठन के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह समेत सिख संगठनों के कई बड़े नेता विशेष रूप से मौजूद थे।

कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बेअदबी के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर भी आरोप लगाया। कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि बेअदबी के मामले में उनके द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में हर जगह बादल परिवार का जिक्र किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले के संबंध में सुखबीर सिंह बादल को एस.आई.टी. ने नौनिहाल के नेतृत्व में पूछताछ के लिए तलब किया था।

कुंवर ने कहा कि वह 8 अप्रैल को तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से 2 घंटे तक मिले थे और उनसे कहा था कि बरगाड़ी जांच रिपोर्ट को खारिज न करें। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें आश्वासन देकर घर भेज दिया, लेकिन दूसरे दिन उन्होंने जांच रिपोर्ट खारिज कर दी। विजय ने कहा कि वह उन्हें उस रिपोर्ट में किसी भी एक लाइन की खामी दिखा दें, जो खारिज की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Urmila