गुरदासपुर की होनहार लड़की को इंगलैंड में मिला बैस्ट पुलिस अधिकारी का अवार्ड

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 12:34 PM (IST)

गुरदासपुर (हरमनप्रीत): जिला गुरदासपुर से संबंधित गांव तुगलवाल और बटाला की एक होनहार लड़की ने इंगलैंड पुलिस में शानदार सेवाएं निभाकर बैस्ट पुलिस अफसर का अवार्ड हासिल किया है। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए इस पुलिस अधिकारी की दोस्त कुलविंद्र कौर पत्नी सर्बजीत सिंह निवासी गांव झावर ने बताया कि गांव तुगलवाल के निवासी प्रो. सुरिंद्र कौर काहलों की सुपुत्री गुरजीत कौर काहलों उर्फ रुबाई काहलों ने बेरिंग कालेज बटाला से ग्रैजुएशन तक की शिक्षा मुकम्मल की थी जिसके बाद वह इंगलैंड जाकर पिछले 13 वर्षों से वहां इंगलैंड पुलिस में बतौर पुलिस अधिकारी सेवा निभा रही है।

इंगलैंड में भयानक आग लगने की हुई एक घटना में रुबाई काहलों द्वारा निभाई सराहनीय भूमिका के बदले उसे बैस्ट पुलिस अधिकारी के अवार्ड से नवाजा गया। उन्होंने बताया कि रुबाई काहलों का परिवार बटाला के उम्रपुरा के पास रहता है और आज भी रुबाई काहलों को अपने गांव और शहर के अलावा देश से बेहद प्यार है। वह प्रत्येक 2 वर्ष के बाद अपने घर जरूर आती है। उन्होंने कहा कि पंजाब की इस होनहार बेटी को मिले इस अवार्ड से न सिर्फ बेटियों के अभिभावकों का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है बल्कि इससे पूरे जिले और पंजाब का गौरव भी बढ़ा है।

Vatika