बुलेट से ''पटाके पाण'' वाले चालक हो जाएं सावधान, अब यूं चढ़ सकते हैं पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 12:54 PM (IST)

लुधियाना (सुरिन्द्र): लुधियाना की पुलिस द्वारा शहर की सड़कों पर साइलैंसर बदलकर तेज आवाज करने और पटाखे मारने वाले बुलेट चालकों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को अब लोग पसंद करने लगे हैं। सोशल मीडिया पर लोग शहर की ट्रैफिक की पुलिस की प्रशंसा तो कर ही रहे हैं, साथ ही लोग उन स्थानों की लोकेशन डाल रहे हैं जहां बिगड़ैल किस्म के बुलेट चालक पटाखे बजाकर लोगों को तंग करते रहते हैं। लोग ऐसे चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सुझाव भी दे रहे हैं।

सग्गड़ आर्ट के हरीश का कहना है कि लुधियाना की ट्रैफिक पुलिस बहुत बढ़िया काम कर रही है। इसी प्रकार सुनील चड्ढा का कहना है कि तकनीकी लोगों की सहायता से ऐसे नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना एक अच्छा कदम है। मंगत राय मंगू का कहना है कि पुलिस को उन दुकानों और मैकेनिकों पर भी रेड करनी चाहिए जो साइलैंसर बदलने का काम करते हैं। राकेश कोहली के अनुसार विदेशों की तर्ज पर ऐसा करने पर जुर्माना राशि अधिक होनी चाहिए।

पवन देवड़ा के अनुसार ऐसे लोगों को जेल भेजना चाहिए, वहीं दिनेश पुंज का कहना है कि ऐसे बाइक जब्त कर लेने चाहिए ताकि लोगों को परेशान करने वाले ऐसे चालकों को सबक मिल सके। रविन्द्र चौहान का कहना है कि सैक्टर 32 में ज्यादातर लड़के बुलेट के पटाखे रूटीन में बजाते हैं। सुखजीत सोहनपाल के अनुसार धांधरा 2 सौ फुट रोड पर ऐसे बहुत से बुलेट चलते हैं, वहीं गुरचरण सिंह सग्गू का कहना है कि पुलिस मुलाजिमों के अपने बुलेट मोटरसाइकिल पर साइलैंसर बदले हुए हैं, पहले उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

इसी प्रकार सैंकड़ों लोगों ने ट्रैफिक पुलिस और कमिश्नर पुलिस के सोशल मीडिया अकाऊंट पर पुलिस विभाग की इस कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए अपने विचार और सुझाव भी दिए हैं जबकि कई लोगों ने नैगेटिव टिप्पणियां भी की हैं। उधर, शहर में बुलेट मोटरसाइकिल का साइलैंसर बदल कर पटाखे मारने वाले चालकों के चालान जारी हैं। चारों जोनों की ट्रैफिक पुलिस की टीमें बुलेट मोटरसाइकिलों को रोक कर उनके साइलैंसरों की जांच कर रही है। साइलैंसर में कोई कमी पाए जाने पर चालान किए जा रहे हैं।

बता दें कि बीते दिन ट्रैफिक अधिकारियों ने एक मैकेनिक को विशेष तौर पर बुला कर ट्रैफिक स्टाफ को असली और नकली साइलैंसर की जानकारी देने के लिए एक वर्कशाॅप का आयोजन किया था, जिसके बाद से ट्रैफिक पुलिस ने गलत साइलैंसर वाले बुलेट मोटरसाइकिलों के चालान करने में काफी तेजी दिखाई है। शुक्रवार को ऐसे सैंकड़ों बुलेट चालक पुलिस की कार्रवाई का शिकार बने।

Content Writer

Tania pathak